Breaking News

3 मई के बाद देश के आधे हिस्से से हट सकता है लॉक डाउन देखे आपके शहर को छूट मिलेगी या नहीं ?


3 मई तक लॉक डाउनलोड भारत के आधे हिस्से से हट जाएगा हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की और इस मीटिंग में निर्णय लिया गया है कि जहां पर कोरोना वायरस का प्रकोप बिल्कुल भी नहीं है वहां पर दो पड़ा उनको हटा दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों को अपने राज्य को तीन हिस्सों में बांटने को कहा है इसमें सबसे पहला हिस्सा हॉटस्पॉट वहां पर कोरोना वायरस लागू रहेगा दूसरा ऑरेंज जॉन जहां पर कोरोना वायरस का प्रकोप थोड़ा कम है वहां पर भी लोग डाउन जारी रहेगा हल्की-फुल्की छूट दी जाएगी और एक है ग्रीन जोन जहां पर कोरोना वायरस का एक भी मरीज नहीं है वहां पर लॉक डाउन हटा दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने हॉटस्पॉट और नॉन-हॉटस्पॉट जैसे दो शब्दों का इस्तेमाल किया दरअसल, कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने भारत के जिलों में तीन भाग हॉटस्पॉट (रेड जोन), नॉन-हॉटस्पॉट (ऑरेंज जोन) और ग्रीन जोन में बांटा है भारत सरकार ने 15 अप्रैल को कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट के 170 जिलों की लिस्ट जारी की देश के 735 जिलों यानी 358 जिलों (49%) में कोरोना का कोई संक्रमण नहीं है।

ऐसे में अगर आज पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच बातचीत की माने तो देश के आधे भाग यानी 49% से लॉकडाउन हट सकता है, क्योंकि यहां पर कोरोना का खतरा नहीं है।

No comments