Breaking News

खुल गए बाबा केदारनाथ धाम के कपाट, पहली पूजा पीएम मोदी के नाम से हुई


आज सुबह मेष लग्न में भगवान केदारनाथ धाम के कपाट ग्रीष्मकाल के लिए खोल दिए गए. अब अगले 6 महीने तक बाबा केदारनाथ की धाम में पूजा अर्चना होगी. सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर कपाट खुलने के बाद धाम में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई.

धाम को 10 क्विंटल फूलों से भव्य तरीके से सजाया गया है. आपको बता दें कि अभी केवल मंदिर के कपाट खोले गए हैं, ताकि पुजारी बाबा केदार की विधि-विधान से पूजा अर्चना कर सकें. कोरोना वायरस के चलते जिला प्रशासन ने आम लोगों को केदारनाथ धाम के दर्शन करने की इजाजत नहीं दी है. फिलहाल, देवस्थानम बोर्ड के 16 सदस्यों को ही पूजा करने की इजाजत दी गई है.

चार धाम यात्रा अभी तय नहीं कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन  का असर चारधाम यात्रा पर भी पड़ा है. चारधाम यात्रा होगी या नहीं, इस पर सरकार की ओर से अभी तक फैसला नहीं हो सका है. यात्रा को लेकर सरकार की ओर से अभी तक किसी भी तरह की कोई एडवाइजरी भी नहीं जारी की गई है.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भक्तों को दी बधाई उत्तराखंड सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बाबा केदार के कपाट खुलने पर भक्तों को बधाई दी है. उन्होंने कहा, 'बाबा केदार हम सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें. बाबा केदार के आशीर्वाद से हम कोरोना की इस वैश्विक महामारी को हराने में भी जरूर कामयाब होंगे. कोरोना के कारण इस बार आम जन दर्शन नहीं कर सकेंगे. हम सभी के मन में बाबा केदार के लिए अपार श्रद्धा है. बाबा केदार, अपने भक्तों पर स्नेह बनाये रखें, यही प्रार्थना है.'

No comments