Breaking News

ये थी द्रोपदी के अलावा पांच पांडवो की पत्नियां,अर्जुन की तो थी इतनी पत्नियां !!


लेकिन क्या आप जानते है पांडवो की द्रौपदी हो इकलौती पत्नी नहीं थी उनकी और भी पत्निया थी जिनके बारे में लोगो को कम ही जानकारी है आज हम आपको पांडवो की अन्य पत्नियों के बारे में जानकारी देते ह

1 युधिष्ठिर :द्रौपदी के आलावा युधिष्ठिर ने देविका से विवाह किया था देविका उनकी दूसरी पत्नी थी और दोनों का एक धौधेय नाम का पुत्र था।

2 भीम :भीम ने द्रौपदी के आलावा दो और विवाह किये थे भीम ने हिडिम्बा और बलंधरा से विवाह किया था भीम की पत्नी हिडिम्‍बा ने घटोत्कच और बलंधरा ने सर्वंग नाम के पुत्र को जन्म दिया।

3 अर्जुन :अर्जुन द्रौपदी के आलावा तीन और विवाह किये थे द्रौपदी के आलावा अर्जुन ने सुभद्रा, उलूपी और चित्रांगदा से विवाह किया था सुभद्रा से अभिमन्यु, उलूपी से इरावत, चित्रांगदा से वभ्रुवाहन नामक पुत्रों का जन्म हुआ था।

4 नुकूल :पांडवों में चौथे भाई नकुल की द्रौपदी के अलावा करेणुमती नामक पत्नी थी नकुल की पत्नी करेणुमती से निरमित्र नामक पुत्र का जन्म हुआ था।
5 सहदेव :द्रौपदी के आलावा सहदेव ने विजया से विवाह किया था विजया ने सुहोत्र नाम के पुत्र को जन्म दिया था। इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

No comments