Breaking News

कोरोना के दौर में यहां निकली बंपर भर्ती, बहुत बढ़िया मिलेगी सैलरी


अगर आप झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC MO Recruitment 2020) में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. JPSC में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं. ये सभी वैकेंसी सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के तहत निकाली गई हैं. इन वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया 9 अप्रैल को ही शुरू हो गई थी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 मई है.

वैकेंसी डिटेल बता दें विभाग ने 380 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ये वैकेंसी मेडिकल ऑफिसर के लिए निकाली गई हैं.

सैलरी इस वैकेंसी में चयनित उम्मीदवारों को लेवल-9 के तहत सैलरी दी जाएगी. उनका पे-स्केल 9300-34800 प्रति माह होगा.

क्या होनी चाहिए योग्यता इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया और राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से MBBS में डिग्री का होना जरूरी है. इसके साथ ही मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से कम से कम एक साल के इंटर्नशिप का सर्टिफिकेट भी होना आवश्यक है.

आयु सीमा इस वैकेंसी में कम से कम 23 साल तक के लोग आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अधिक 35 आयु सीमा 35 साल तय की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट को इसमें छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया इस वैकेंसी में आपका चयन ऑब्जेक्टिव टाइप एग्जाम के आधार पर होगा. इस एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

एप्लीकेशन फीस  एप्लीकेशन फीस की बात करें तो इस वैकेंसी पर Gen/ OBC/ EWS उम्मीदवारों को 600 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी और एसटी कैंडिडेट को 150 रुपए का भुगतान करना होगा.

No comments