Breaking News

लॉकडाउन के दौरान शराब की बूंद-बूंद को तरस रहे लोगों के लिए खुशखबरी !


लोकडाउन के दौरान शराब की बूंद-बूंद को तरस रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर। लॉकडाउन के दौरान जो लोग शराब और बीयर पीने के लिए तरस रहे हैं उनके लिए एक राहत भरी खबर आई है। लॉकडाउन के खुलते ही उत्तर प्रदेश में देसी,अंग्रेजी शराब और बीयर सस्ती बिक सकती है इसके पीछे वजह यह है कि आबकारी विभाग ने निर्देश जारी किए हैं कि लॉकडाउन खत्‍म होने के साथ ही प्रदेश में शराब और बीयर की बिक्री आरंभ होगी दुकानों में रखा स्‍टॉक एक सप्‍ताह में खत्‍म होना होगा विभाग के प्रमुख संजय आर भूसरेड्डी ने इस बारे में विस्तृत शासनादेश जारी किया है।

जानकारी मुताबिक जारी शासनादेश में कहा गया है कि देसी, अंग्रेजी शराब और बीयर की दुकानों पर पूरे प्रदेश में जो स्टाक बचा हुआ है, उसे लाकडाउन खुलने के 7 दिनों के भीतर बेचना होगा इन 7 दिनों के बाद उक्त बचे हुए स्टाक को नष्ट कर दिया जाएगा ऐसी सूरत में हर थोक व फुटकर विक्रेता अपने स्टाक को लाकडाउन खुलने के इन शुरुआती 7 दिनों में ही हर हाल में बेचना चाहेगा इसके लिए शराब व बीयर के दाम घटाए भी जा सकते हैं।

बार व क्लब के संचालकों को स्टाक खपाने के लिए लाकडाउन खुलने से एक पखवारे की अवधि की अनुमति दी गई है।

बताया जा रहा है कि इस तरह देसी शराब के थोक विक्रेताओं जिनके लाइसेंस का नवीनीकरण हुआ है और जिनका नहीं हुआ है, के यहां लगभग 249954 पेटी देसी शराब का स्टाक बचा हुआ है जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 215 करोड़ रुपए है अंग्रेजी शराब और बीयर की फुटकर दुकानों और माडल शॉप पर लगभग 960036 पेटी अंग्रेजी शराब और बीयर का स्टाक बचा है।

No comments