Breaking News

बड़ी खबर : कांगड़ा, चम्बा और हमीरपुर के 3 कोरोना पॉजीटिव मरीजों की प्रारंभिक रिपोर्ट नैगेटिव


बुधवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में उपचाराधीन 2 कोविड-19 संक्रमित मरीजों की प्राथमिक रिपोर्ट नैगेटिव आई है। टांडा में भर्ती एक 1 मरीज कांगड़ा के ज्वाली उपमंडल के अनूही गांव से संबंध रखने वाला है जबकि दूसरा मरीज चम्बा के सिहुंता का रहने वाला है। अब इन दोनों मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट दोबारा जांची जाएगी। इसमें भी रिपोर्ट नैगेटिव आती है तो उनको टीएमसी के आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर 14 दिन के लिए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन किया जाएगा। इसके बाद इन दोनों को घर भेज दिया जाएगा।

हमीरपुर के एक पॉजीटिव मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव वहीं टीएमसी में बुधवार को हमीरपुर जिला से जांच को आए सैंपल में 1 कोरोना पॉजीटिव मरीज की प्रारंभिक रिपोर्ट नैगेटिव आई है। अस्पताल में बुधवार को हमीरपुर से 29 मरीजों के सैंपल जांच को पहुंचे थे, जिसमें से 26 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। इसमें 1 कोरोना पॉजीटिव मरीज भी नैगेटिव आया है जबकि 2 सैंपल की जांच जारी है, वहीं चम्बा जिला से पहुंचे 32 में से

21 की रिपोर्ट नैगेटिव जबकि 11 सैंपल अंडर प्रोसैस हैं।

चोरी-छिपे जालंधर से पहुंचे थे हिमाचल

गौरतलब है कि टांडा में भर्ती दोनों मरीज जालंधर से चोरी-छिपे इसी माह नियमों की उल्लघंना करते हुए हिमाचल पहुंचे थे। इसमें ज्वाली के अनूही गांव से संबंध रखने वाला व्यक्ति अपने घर पहुंच गया था जबकि चम्बा के सिहुंता से संबंध रखने वाले व्यक्ति को थुलेल में क्वारंटाइन कर दिया गया था। इन दोनों के सैंपल जांच के लिए टांडा भेजे गए तथा इन दोनों की सैंपल रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई थी। इतना ही नहीं, इन दोनों के खिलाफ कर्फ्यू की उल्लंघना के चलते पुलिस में मामला भी दर्ज किया गया है। वीरवार को टांडा में दोबारा जांचे गए इन मरीजों के सैंपल की प्रारंभिक रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है।

386 संदिग्ध लोगों के लिए सैंपल, 380 की रिपोर्ट नैगेटिव

हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 को लेकर बुधवार को 386 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए। इन सैंपलों में 380 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है वहीं 6 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। प्रदेश के अस्पतालों में सिर्फ 7 पॉजीटिव मरीज रह गए हैं, जिनका उपचार चल रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी.धीमान ने इसकी पुष्टि की है। उधर, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि धर्मशाला के 4 तथा टीएमसी के सारी वार्ड मेंभर्ती सभी मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

No comments