Breaking News

हर व्यक्ति के जीवन में बुरा वक्त आने से पहले भगवान देते हैं ये 10 संकेत,तुरंत करें उपाय


सभी को बुरे और अच्छे वक्त से गुरना पड़ता है और जो इंसान इन दोनों समय में अपनाया समय काट लेता है वही सफल हो जाता है। आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ कि आपके बुरे वक्त आने से पहले भगवान कुछ संकेत देते हैं और उन संकेतों को देखकर समझ जाना चाहिए कि हमारा बुरा वक्त आने वाला है और सचेत भी हो जाना चाहिए। जो व्यक्ति इन्हें जान क्र भी अनजान बना रहता है उसका सर्वनाश होने में समय नहीं लगता है, इस बात की चर्चा पुराणों में भी दी गई है। इस तरह के संकेत दिखाई देने पर उनके निवारण के लिए किसी अच्छी व्यक्ति से मिलना चाहिए जो इन सब बातों का अच्छा जानकार हो। आइये जानते हैं कौन से बुरे वक्त के संकेत भगवान देता है।
अगर किसी महिला का मंगलसूत्र अचानक टूट जाता है तो पति के जीवन पर आने वाले संकट का संकेत देता है। ऐसी स्थिति में पत्नी को तुलसी की पूजा करनी चाहिए। घर निकलने पर आये दिन कहीं न कहीं झगड़ा मारपीट देखने को मिले तो समझिए कि किसी कोई क्लेश होगा या फिर आपसी रिश्तों में खटास आने की आशंका है। अगर कभी पूजापाठ के दौरान पूजन थाल गिर जाती है तो समझिये कि आपसे देवतागण रुष्ट हैं।

इसलिए पूजन विधि में सुधार की जरूरत है। खाना खाते समय पहले निवाले का कड़वा लगना और दूसरे का सामान्य लगना इस बात का संकेत डेटा है कि आपके किसी रिश्तेदार के यहां से बुरी खबर आ सकती है। इतना ही नहीं आपका कोई बनता हुआ रिश्ता बिगड़ भी सकता है। अगर सिन्दूर लगाते समय सुहागन की सिन्दूर की डिबिया गिर जाये तो उसके पति के कारोबार के लिए बुरे समय का संकेत है। बे वक्त और बिना वजह दूध का फटना इस बात का संकेत है कि आपके घर में कोई बड़ा क्लेश होने वाला है या फिर जल्द ही कोई बड़ी बीमारी आने की आशंका है।

बुरे सपनों का हर रोज आना इस बात का संकेत है कि घर में कोई क्लेश होने वाला है, इससे कारोबार मंदा होने के संकेत भी मिलते हैं। इन दोनों के साथ ही बुरे सपनों के बार बार आने पर यह परिवार के किसी सदस्य पर बड़ी मुसीबत आने की आशंका को भी पुष्ट करता है। आपके घर के आसपास या आपकी पाली हुयी बिल्ली अगर अक्सर अलग अलग तरफ की आवाज निकाल रही है और डर रही है तो समझिये कि आपके आसपास के परिवेश में कोई नकारात्मक उर्जा काम कर रही है। जो किसी समस्या की वाहक हो सकती है। अगर परिवार की किसी महिला को नदी या किसी बड़े भोज के सपने दिखाई दें तो समझ लेना चाहिए कि घर के किसी व्यक्ति की जान संकट में हैं। अगर बार-बार कांच टूट रहा है तो यह भी किसी बड़े संकट का सन्देश है।

No comments