Breaking News

महीने में केवल 2 बार करें इस चीज का सेवन, कमजोरी आपके आस-पास भी नहीं आएगी


थकान या श्रांति एक एसी स्थिति है जो एक विशिष्ट श्रेणी में जागरूकता की वेदनाओं का वर्णन करता है, आमतौर पर ये शारीरिक और/या मानसिक कमजोरी से जोड़ा जाता है, हालांकि ये एक सामान्य सुस्ती से लेकर विशिष्ट काम करने की वजह से कुछ खास मास पेसियो में जलन का आभास होना . शारीरिक थकान एक एसी सिस्थी है जब कोई व्यक्ति अपने सामान्य क्षमता से कार्य ना कर पाए यह हर रोज़ की जिंदगी में विभु है मगर आमतोर पे इसका अभ्यास विशेष रूप से भारी कार्य के दौरान होता है। दूसरी ओर, मानसिक थकान, स्पष्ट रूप से निद्रालुता आवस्ता में पता चलता है।

चावल का सेवन तो आप जरूर करते होंगे कई लोग चावल खाना पसंद भी करते हैं । लेकिन क्या आप जानते हैं कि चावल के भी कई प्रकार होते हैं और अलग प्रकार के चावल का सेवन करने से कई फायदे भी होते हैं ।

यदि आप कमजोरी से जूझ रहे हैं तो आपको काले चावल का सेवन जरूर करना चाहिए । यह चावल दिखने में भी काला होता है और इसका सेवन करने से शरीर कमजोरी से मुक्त हो जाता है ।

जिस इंसान के शरीर में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और कैल्शियम जैसे तत्वों की कमी है उसे काले चावल का सेवन जरूर करना चाहिए क्योंकि इसके सेवन से इन तत्वों की कमी पूरी हो जाती है ।

No comments