Breaking News

स्टेट बैंक ने लोन मोराटोरियम 31 अगस्त तक बढ़ाया, एसएमएस के जरिए ग्राहकों को दी सूचना


नई दिल्ली,। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लोन मेराटोरियम तीन महीने और बढ़ाने के ऐलान को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लागू कर दिया है। आरबीआई के निर्देश को मानते हुए एसबीआई ने लोन मोराटोरियम को 3 महीने (31 अगस्त) तक बढ़ा दिया है। बैंक की तरफ से बुधवार को कहा गया कि वह इसके लिए अपने कर्जधारकों के रिक्वेस्ट का इंतजार नहीं कर रहा है। बल्कि, उन्हें मैसेज के जरिए इसकी सूचना दी जा रही है।

रिजर्व बैंक ने हाल ही में कोविड-19 की महामारी और देशव्यापी लॉकडाउन 4.0 के दौरान बैंक ग्राहकों को राहत देते हुए लोन मेराटोरियम तीन महीने और बढ़ाने का ऐलान किया था। एसबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसने मैसेज के जरिए अपने सभी लोन धारकों को मोराटोरियम का इस्तेमाल करने या ना करने की जानकारी दी है। अगर किसी कर्जधारक को अपने मोराटोरियम का लाभ लेना है, यानी जून, जुलाई और अगस्त महीने के लिए ईएमआई बंद करानी है तो वर्चुअल मोबाइल नंबर (वीएमएन) पर यस (YES) टाइप कर भेजना है। वीएमएन (VMN) नंबर बैंक की तरफ से आने वाले मैसेज में दर्ज है।

उल्लेखनीय है कि एसबीआई ने पिछले दिनों कहा था कि मार्च से मई तक इएमआई टालने का फायदा मात्र 20 फीसदी ग्राहकों ने ही लिया है।

No comments