Breaking News

जल्दी बुढ़ापा पास नही आने देती है ये 3 चीजें, पहली चीज तो है सबसे कमाल की


स्वास्थ्य सिर्फ बीमारियों की अनुपस्थिति का नाम नहीं है। हमें सर्वांगीण स्वास्थ्य के बारे में जानकारी होना बोहोत आवश्यक है। स्वास्थ्य का अर्थ विभिन्न लोगों के लिए अलग-अलग होता है। लेकिन अगर हम एक सार्वभौमिक दृष्टिकोण की बात करें तो अपने आपको स्वस्थ कहने का यह अर्थ होता है कि हम अपने जीवन में आनेवाली सभी सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों का प्रबंधन करने में सफलतापूर्वक सक्षम हों। वैसे तो आज के समय मे अपने आपको स्वस्थ रखने के ढेर सारी आधुनिक तकनीक मौजूद हो चुकी हैं, लेकिन ये सारी उतनी अधिक कारगर नहीं हैं।

कोई भी नही चाहता है कि उसके जीवन में बुढ़ापा समय से पहले आ जाये, त्वचा पर बुढ़ापे का असर न दिखे हालाँकि इसके लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ औषधियों के बारे में बतायेंगे जो आपकी बढ़ती हुई उम्र के असर को दिखने से रोक सकती हैं।
3- गोटू कोला
यह एक औषधीय जड़ी बूटी है, यह कोशिकाओं को पुनः उत्पन्न करने में मदद करता है, और त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाता है, इसमें एंटीएजिंग गुण भरपूर मात्रा में होते हैं।
2- गिंको
यह उम्र बढने के शुरुआती संकेतों से लड़ने और त्वचा के लिए टॉनिक की तरह काम करने के लिए जाना जाता है, साथ ही यह आँखों और मष्तिष्क की कोशिकाओं को भी मजबूत करता है।
1- ब्लू बेरी
यह झुर्रियों को रोकने में मददगार होती है, और त्वचा पर दाग धब्बों को कम करता है, यह आँखों की रोशनी को भी बढ़ाता है, यह त्वचा के लिए बेहद कमाल की चीज है।

No comments