Breaking News

बीवी को पूरी तरह खुश रखना चाहते है तो यह 7 काम करे


आज कल लोगो के वैवाहिक जीवन से शांति गायब हो गई है. पैसा कमाने के चक्कर में लोग अपने परिवार वालो की तरफ ध्यान नही देते और जिसके कारण परिवार में वाद विवाद बढ़ता है. घर में चल रहे अशांत वातावरण को अगर वक्त रहते ठीक नही किया जाए तो बाद में इसके भयंकर परिणाम देखने को मिल सकते है.

आज कल के पुरुष शादी से पहले लडकियों से वादे तो बहुत करते है. लेकिन शादी के बाद उनका बर्ताव अचानक बदल जाता है. घर की जिम्मेदारियों के चक्कर में वो अपने घर वालो को ही भूल जाते है. वैसे ही वो काम का बहाना कर अपनी पत्नी को दुर्लक्षित करना शुरू कर देते है. ऐसा करने से दोनों के बिच का रिश्ता कमजोर पड़ने लगता है और उनके जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति का आगमन हो जाता है.

आज हम आपको बताने जा रहे है की आप अपने पार्टनर को किस तरह से खुश रख सकते है. अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते है तो इन बातो को अवश्य ध्यान में रखे.

तारीफ करे ऑफिस से लौटने के बात आप थक जाते है और थकन का बहाना कर आप खाना खाकर सो जाते है. लेकिन ऐसा करना सही नहीं है. अगर आपकी पत्नी आपका ख्याल रखती है तो उसकी तारीफ जरुर करनी चाहिए. खाना अच्छा बना हो तो अपनी पत्नी की तारीफ करनी चाहिए. ऐसा करने पर उसको प्रसन्नता होती है. भले ही वो आपसे कितनी भी दुखी क्यों न हो आपकी तारीफ सुनकर वो सभी गिले शिकवे भूल जाती है.

घुमाने ले जाए हफ्ते में एक बार ना हो सके तो महीने एकबार तो अपनी पत्नी को कही बाहर घुमाने ले जाया करे. ऐसा करने पर उसे बेहतर महसूस होता है. हमेशा घर पर रहने की वजह उसे थोड़ी घुटन महसूस होती अगर आप उसे बाहर घुमाने ले जायेंगे तो वो आपसे खुलकर बाते भी कर पायेगी.

परिवार वालो को गा ली ना दे अगर आपका पत्नी के साथ झगडा होता है तो आपको अपनी वाणी पर काबू रखना चाहिए. छोटी छोटी बात पर पत्नी के परिवार वालो को दोष देना उनके बारे में बुरा भला कहना अच्छा नहीं होता. ऐसा करने पर किसी भी स्त्री को बहुत दुःख होता है. वो आपके लिए खुदका घर परिवार छोड़कर आती है और ऐसे में आप उसके परिवार के सदस्यों को गाली देंगे तो ये उसे सहन नहीं होता है.

तीसरे व्यक्ति की बात ना करे जब भी आप बेडरूम अपनी पत्नी के साथ बात कर रहे हो तो किसी तीसरे व्यक्ति के बारे में बाते ना करे. किसी अन्य महिला का नाम लेकर अपनी पत्नी को तंग करने की कोशिश ना करे. स्त्रिया अपने जीवन में पति के साथ हर दुःख झेलने को तैयार रहती है. परन्तु किसी अन्य स्त्री को अपने पति के साथ देखना पसंद नहीं करती.

उपहार दे किसी त्योहार के मौके पर पत्नी को कोई अच्छा सा उपहार देना चाहिए. ऐसा करने पर वो आपसे अधिक प्रेम करने लगती है. उपहार देने से उसे ये यकीन हो जाता है की आप उसके बारे में कितना सोचते है.

ख्याल रखे जब कभी आपकी पत्नी बीमार पड़ जाए तो ऑफिस से छुट्टी लेकर उसका ख्याल जरुर रखे. काम में व्यस्त रहकर ऐसे समय में पत्नी को दुर्लक्ष नहीं करना चाहिए. जो स्त्री केवल आपके लिए हमेशा कार्य करती है ऐसी स्त्री को तकलीफ हो तो उसका साथ नहीं छोड़ना चाहिए.

माफ़ करे अगर आपकी पत्नी से कोई भूल हो जाती है तो उसपर घुस्सा ना करे. गलती हो जाए तो समझाना चाहिए. थोड़ी देर तक डांटना सही है लेकिन बात का बतंगड़ ना बनाए.

No comments