Breaking News

90 साल जीने के लिए स्मोकर्स माह में एक बार पी लें ये ड्रिंक, एकदम साफ हो जाएगा फेफड़ा


हमारी इस भागदौड़ भरी जिंदगी में स्वस्थ लाइफ जीना बेहद ही ज्यादा जरूरी है लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो अपनी आदतों के वजह से ही अपने शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं ये जानते हुए की इनके शरीर के लिए ये कितना नुकसानदेह होगा फिर भी उन चीजों का सेवन करते हें।दरअसल हमारे शरीर में कई अंग हैं और हर अंग का अपना अलग अलग महत्व है लेकिन आपको बता दें की हमारे शरीर में सबसे महत्वपूर्ण और निरंतर उपयोग किए जाने वाले अंगों में से एक हैं फेफड़े। इसलिए इनकी सुरक्षा करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

फेफड़े लगातार हमारे शरीर को ऑक्सीजन प्रदान करते हैं पर इस जीवन देने वाले अंग के महत्व के बावजूद, कई लोग जानबूझकर या अनजाने में अपने फेफड़ों को हर दिन खतरे में डालते हैं, फिर चाहे धूम्रपान, औद्योगिक प्रदूषण, खराब आहार, अस्वस्थ जीवनशैली की आदतें, स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे कोई भी कारण क्यों न हों। जी हां आज हम बात कर रहे हैं फेफड़े के बारे में जो की लोगों के धूम्रपान के दौरान उसमें कई तरह के हानिकारक पदार्थ जम जाते हैं जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है। धूम्रपान करने वाले व्यक्तियों के फेफड़ों को क्लीन करने के लिए यह दवा रामबाण है।

दरअसल आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो की आपके फेफड़ों को पूरी तरह से साफ कर देगा इतना ही नहीं आपको ये भी बता दें की अगर आप भी चाहते हैं की आपके फेफड़ों के अंदर जमी हुई गंदगी साफ हो जाए तो आप तुरंत इस अदभुत ड्रिंक का सेवन करें क्योंकि ये ड्रिंक न सिर्फ तंबाकू खाने वाले शख्स के फेफड़ों को साफ करेगा बल्कि तंबाकू खाने की लत को भी कम करेगा।

इस ड्रिंक की खासियत ये हैं की इसमें विटामिन बी6 और बी12 से भरपूर होता है इतना ही नहीं ये ड्रिंक हृदय गति, मस्तिष्क, और शरीर के अन्य महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं को नियंत्रित करता है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको चाहिए: केला, बेर, स्ट्रॉबेरी, पपीता और एक कप बादाम दूध
ऐसे बनाएं ये ड्रिंक

अब आपको एक ब्लेंडर में सारी चीजों को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लेना है और जब तक यह मलाईदार और चिकनी न हो जाए। अब आप इसे ब्लेंडर से बाहर निकाल लें। इसके बाद आप एक दिन में एक या दो कप पीने से परिणाम बहुत जल्दी दिखाई देगा। आप सुबह (नाश्ते से पहले) में या रात के खाने के बाद इसे पी सकते हैं।

बताते चलें की इस ड्रिंक को बनाने के बाद आपको इसमें मौजूद जितने भी प्लम दिखेंगे वो पूरे शरीर को साफ कर देते हैं और तो और बहुत तेजी से हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। पपीता और स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी काफी मात्रा होती है। जो कि फेफड़ों को स्वस्थ रखने में मदद करता है। ये ड्रिंक फल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और कैंसर कोशिकाओं के विकास को बाधित कर सकते हैं।

No comments