Breaking News

बेंगलुरु से आज 789 हिमाचलियों को लेकर ऊना पहुंचेगी स्पेशल ट्रेन


बता दे लॉकडाऊन के चलते बेंगलुरु में फंसे लोगों को लेकर पहली विशेष ट्रेन बुधवार दोपहर को 1 बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। DC ऊना संदीप कुमार (DC Una Sandeep Kumar) ने कहा कि जिला प्रशासन ऊना ने आने वाले यात्रियों के संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। डीसी ने बताया कि कुल 789 यात्री हिमाचली ट्रेन से आ रहे हैं जिनमें बिलासपुर जिला के 32, चम्बा के 167, हमीरपुर के 98, कांगड़ा के 212, किन्नौर के 5, कुल्लू के 30, लाहौल-स्पीति का 1, मंडी के 66, शिमला के 85, सिरमौर के 14, सोलन के 58 तथा ऊना के 21 यात्री शामिल हैं।

DC ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ( Himachal Pradesh government) कोविड-19 महामारी से लड़ाई के इस दौर में प्रदेशवासियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उनकी हरसंभव सहायता करने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में देश के अन्य राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने के लिए विशेष रेलगाडिय़ां चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पहली ट्रेन से आने वाले यात्रियों को जिलावार रेलवे स्टेशन पर उतारा जाएगा।

DC ने बताया कि सबसे पहले जिला चम्बा, उसके बाद कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, सोलन, हमीरपुर और उसके बाद ऊना (district Chamba, Kangra, Kullu, Mandi, Bilaspur, Kinnaur, Shimla, Sirmaur, Solan, Hamirpur, and then Una) के निवासियों को स्टेशन पर उतारा जाएगा। डीसी ने कहा कि स्टेशन पर उतरने के बाद यात्रियों को कुछ दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। कोई भी यात्री किसी वस्तु को हाथ न लगाए। स्टेशन पर उतरने के बाद मैडीकल स्क्रीनिंग होगी और सभी को हैंड सैनिटाइजर, खाना और पानी भी दिया जाएगा। इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा बसों के माध्यम से यात्रियों को संबंधित जिलों में पहुंचाया जाएगा।

No comments