Breaking News

... तो इस वजह से छिपकर बैठे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन, जानें वजह


उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की खराब सेहत को लेकर इंटरनेशनल मीडिया में पिछले दो हफ्तों से अफवाहें उड़ रही हैं, लेकिन इसी बीच दक्षिण कोरिया के मिनिस्टर किम येओन चुल का बयान आया है, उन्होंने कहा, 'किम जोंग 15 फरवरी को अपने दादाजी और उत्तर कोरिया के फाउंडर के जन्मोत्सव पर नजर नहीं आए थे, ऐसे में उन्हें बीमार मान लेना सही नहीं है. शायद उन्होंने दुनियाभर में तेजी से फैलते कोरोना वायरस की वजह से खुद को अलग कर लिया है।

किम येओन ने कहा, 'उत्तर कोरिया ने अपने यहां कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस होने से इनकार किया है,देश में कोरोना वायरस को लेकर कई सख्त कदम उठाए गए हैं, इसके भी साक्ष्य सामने आए हैं, हालांकि समारोह में उनकी गैर मौजूदगी कोई असमान्य बात नहीं है।

साउथ कोरियन मिनिस्टर ने आगे कहा, 'ये सच है कि किम जोंग जबसे सत्ता में आए हैं, वे कभी अपने दादाजी और उत्तर कोरिया के फाउंडर किम इल संग का बर्थडे सेलिब्रेट करना नहीं भूले हैं, हालांकि उत्तर कोरिया में पिछले काफी वक्त से तमाम एनिवर्सरी इवेंट्स रद्द किए जा चुके हैं।

किम येओन ने अपने बयान में कहा कि इस साल जनवरी के बाद से लगभग दो बार ऐसा हुआ है जब किम जोंग उन करीब 20 दिनों के लिए अचानक गायब हुए हैं. उन्होंने कहा, 'कोरोना वायरस को देखते हुए उनका यूं अचानक गायब होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

No comments