Breaking News

लॉकडाउन में सेना दे रही बंपर नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती, जरूर ध्यान रखें आवेदन की तारीख


इंडियन आर्मी ने अलग-अलग पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. कैंडिडेट इस वैकेंसी में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल और दूसर पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप इन पदों के लिए जरूरी योग्यता को पूरी करते हैं तो आपको 10 जून 2020 से पहले एक तय फॉर्मेट के मुताबिक अप्लाई कर सकते हैं. आर्मी रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन लद्दाख के लेह और कारगिल जिलों में 26 जून से 30 जून 2020 तक किया जाएगा. इन सभी पदों के लिए कैंडिडेट का 8वीं से लेकर 12वीं तक पास होना जरूरी है.

खाली सीटें
सोल्जर जनरल ड्यूटी – 1
सोल्जर टेक्निकल – 1
सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट/नर्सिंग असिस्टेंट वेटरीनरी -1
सोल्जर ट्रेड्समैन – 2

कैसे करें अप्लाई
इन पदों के लिए कैंडिडेट एक तय फॉर्मेट में 10 जून 2020 से पहले अप्लाई कर लें. एडमिट कार्ड www.joinindianarmy.nic.in पर जारी होंगे. यहां ध्यान रहे कि इंडियन आर्मी की रैली में एंट्री वेबसाइट से डाउनलोड किए एडमिट कार्ड के रहने पर ही होगी. रैली के दिन गेट सुबह 5 बजे खुलेगा और सुबह 7 बजे बंद हो जाएगा. रिक्रूटमेंट ओपन रैली में होगा, जहां उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. यहां करें ऑनलाइन अप्लाई

फिजिकल टेस्ट में ये करना होगा
कैंडिडेट को 1.6 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लेना होगा. इसके अलावा पुलअप्स भी करने होंगे. साथ ही मेडिकल टेस्ट िडेटऔर लिखित परीक्षा भी देनी होगी. बता दें, इस वैकेंसी में 17 से 23 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

साथ लाने होंगे ऑरिजिनल सर्टिफिकेट
कैंडिडेट को दो अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ अपने साथ एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, एजुकेशनल सर्टिफिकेट, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, रिलीजन सर्टिफिकेट और स्कूल कैरेक्टर सर्टिफिकेट लाने होंगे.

No comments