Breaking News

चोरी छिपे न आए कोई, हिमाचल ने खोदे पंजाब के संपर्क मार्ग


श्री नांदेड़ साहिब से लौटे उपमंडल नंगल के गांव भंगला के 37 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हिमाचल और पंजाब की सरकारें सीमा पर हरकत में आ गई हैं।

पंजाब सरकार ने जहां गंभीरता दिखाते हुए आम लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर गांव भंगला के साथ-साथ उसके 3 किलोमीटर के एरिया के अधीन गांवों को पूरी तरह से सील कर दिया वहीं, हिमाचल की ओर से पंजाब के सभी संपर्क मार्गों को खोद दिया गया है ताकि, उस पार से कोई भी व्यक्ति हिमाचल की सीमा में प्रवेश न कर सके। दोनों ही राज्यों की पुलिस यहां चौबीस घंटे निगरानी रख रही हैं।

उधर, पंजाब की ओर से सिविल सर्जन रूपनगर की रिपोर्ट के बाद उपमंडल मजिस्ट्रेट नंगल की ओर से जारी आदेशों के बाद गांव भंगला और उसके 3 किलोमीटर के एरिया में आते गांवों मैहंदपुर, खेड़ा कलमोट, मजारी, सुखसाल, दगौड़, बैंसपुर, भलड़ी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इन गांवों को जहां पूरी तरह से सील कर दिया गया है, वहीं 3 किलोमीटर से 7 किलोमीटर के एरिया में आते गांवों नानग्रां, सैहजोवाल, सूरेवाल, पलाहटा, दयापुर, सपालवां, संगतपुर, गोहलणी, पलासी, कुलग्रां, भीखापुर, मैलमां को बफर जोन घोषित करते हुए यहां पूरी तरह से सख्ती बरतने के आदेश जारी किए गए हैं।

No comments