Breaking News

ट्रम्प ने दी थी चीन से रिश्ता ख़त्म करने की धमकी, अब चीन ने दिया ये जवाब


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वायरस के लिए हमेशा चीन को कुसूरवार मान रहा है. इसके लिए अमेरिका चीन के साथ कई सम्बन्ध न रखने की धमकी भी दे दी. अब इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कोरोनोवायरस संकट के बीच चीन के साथ 'रिश्‍तों को खत्‍म' की धमकी देने के एक दिन बाद, चीनी विदेश मंत्रालय ने इसका जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि 'चीन और अमेरिका को महामारी के खिलाफ सहयोग को मजबूत करना जारी रखना चाहिए, महामारी को जल्द से जल्द हराना चाहिए, रोगियों का इलाज करना चाहिए और अर्थव्यवस्था-उत्पादन को बहाल करना चाहिए.'

आगे विदेश मंत्रालय ने कहा, "लेकिन इसके लिए अमेरिका को चीन के साथ आधे रास्ते पर मिलने की जरूरत है." इतना ही नही, चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा, "चीन-अमेरिका संबंधों के निरंतर विकास को बनाए रखना दोनों दोनों देशों के लोगों के बुनियादी हितों में है, साथ ही यह विश्व शांति और स्थिरता के लिए भी अनुकूल है."

गौरतलब हों कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना महामारी को लेकर गुरुवार को कहा था कि वह चीन के साथ 'रिश्तों को पूरी तरह खत्‍म कर सकते हैं'. चीन का जिक्र करते हुए अमेरिका के एक टेलीविजन समाचार चैनल फॉक्स बिजनेस न्यूज से ट्रम्‍प ने कहा, "अगर आपने पूरे रिश्ते को काट दिया, तो आप 500 बिलियन डॉलर बचाएंगे." वहीं राष्ट्रपति शी जिनपिंग के लिए उन्‍होंने कहा था कि अभी वो उनसे बात नहीं करना चाहते हैं.

No comments