Breaking News

बैंक से पैसा निकालने जा रहे हैं तो इस नए नियम को जान लें, नहीं तो पैसा नहीं निकाल पाएंगे


इंडियन बैंक एसोसिएशन ने ग्राहकों से कहा है कि बैंकों में भीड़ न लगाएं, बल्कि बैंक चाहते हैं कि लोग बैंक आना कम करें और ज्यादा काम ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से ही करें. इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 500 रुपए महिलाओं के अकाउंट में डाले जा रहे हैं. उसके लिए बैंकों ने सलाह दी है कि आपका पैसा बैंक में सुरक्षित है इसलिए निकालने के लिए हड़बड़ी न मचाएं.

अप्रैल महीने की किस्त महिलाओं के अकाउंट में डाली जा चुकी है और मई महीने की 500 रुपए की किस्त अकाउंट में डाली जा रही है. ज्यादा भीड़ न हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके लिए बैंकों ने पैसा निकालने के लिए तारीख के हिसाब से व्यवस्था की है. यह व्यवस्था अकाउंट नंबर के आ​खिरी नंबर के आधार पर की गई है.

ध्यान दें कि जिनके अकाउंट का आ​खिरी नंबर-

0-1 है वो 4 मई को पैसा निकालेंगे

2-3 वाले 5 मई को

4-5 है वो 6 मई को

6-7 है वो 8 मई को

8-9 हैं वो 11 भी को पैसा निकाल सकेंगे.

वहीं 11 मई के बाद सभी तरह के लोग उसी तरह पैसा निकाल सकेंगे, जिस तरह से निकालते हैं यानी की तारीख और अकाउंट नंबर के आखिरी नंबर वाली व्यवस्था 11 मई के बाद नहीं होगी. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पिछले महीने लोगों ने बड़ी संख्या में आकर बैंकों के सामने पैसा निकालने के लिए लाइन लगा ली और कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाया.

इंडियन बैंक एसोसिएशन का यह भी कहना है की कोशिश करें कि अपने आसपास के बैंक मित्र या सर्विस सेंटर से पैसा निकाल लें. वहीं ये भी कहा है कि किसी भी एटीएम से पैसा निकाल सकते हैं इसके लिए कोई चार्ज भी नहीं लगेगा.

No comments