Breaking News

कोरोना संकट में महिला पुलिसकर्मी ने रक्तदान कर बचाई युवती की जान


सुंदरनगर: कोरोना संकट के दौर में पुलिस जवानों ने जान को जोखिम में डाल आगे बढ़कर जो काम किया है, उसे तमाम दुनिया याद रखेगी। ऐसा ही एक मामला सुंदरनगर के बीएसएल कालोनी थाना में कार्यरत महिला एचएचसी ने अपना खून दान करके एक युवती की जान बचाई। एलएचएचसी सरिता हिमालयन ब्लड डोनर ग्रुप से जुड़ी हुई हैं और वीरवार को उन्होंने 7वीं बार रक्तदान किया है।

जानकारी देते हुए थाना प्रभारी बीएसएल कालोनी प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर एलएचएचसी सरिता लगातार अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि डयूटी के दौरान सरिता ने अभी तक एक भी अवकाश नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि सरिता को फोन के माध्यम से किसी बी-पाजिटिव युवती को अत्याधिक रक्त स्त्राव होने के कारण खून की जरुरत होने की सूचना मिली। 

इस पर सरिता ने जोनल अस्पताल मंडी के ब्लड बैंक में जाकर स्व इच्छा से 7वीं बार रक्तदान कर मरीज की जान बचाई। प्रकाश चंद मिश्रा ने कहा कि सरिता रक्तदान करने के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान सरिता ने डयूटी के साथ रक्तदान के इस पुनीत कार्य में सहभागिता कर एक मिसाल कायम की है।

No comments