Breaking News

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में देश का एक और लाल शहीद


जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हरियाणा का एक जवान शहीद  हो गया. शहीद लांस नायक राज सिंह हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले थे. सोमवार दोपहर उनका पार्थिव शव पैतृक गांव पहुंचेगी. शहीद राज सिंह तीन भाईयों में सबसे बड़े थे. वो अपने पीछे दो बेटो और एक बेटी छोड़कर चले गए. शहीद राज सिंह का बड़ा बेटा दस साल का है. शहीद के पिता भी सेना में थे. बता दें कि डोडा के जंगल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. जिसमें अभी तक 2 आतंकी मारे गए जबकि 1 जवान भी शहीद हो गया है. सुरक्षाबलों ने सुबह जल्दी ही आतंकियों के ठिकाने का पता लगने के बाद से घेराबंदी शुरू की थी.

बताया जा रहा है कि ये आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं, जो डोडा के जंगल में छिपे हैं. दरअसल कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद से हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी घाटी में हमला करने की फिराक में हैं. लेकिन सुरक्षाबल उन्हें कामयाब होने नहीं दे रहे हैं. इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के चाकुरा गांव से सर्च ऑपरेशन के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के हथियारों बड़ा जखीरा बरामद किया था. जिसमें 1 सेल्फ लोडिंग रायफल, 2 पिस्टल, कई बैटरी, विस्फोटक और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद था.

ऐसे मिली थी सूचना डोडा पुलिस और सेना की टीम को एक खुफिया सूचना मिली थी की कुलगाम कश्मीर का रहने वाला हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी फारुख डोडा में आया हुआ है. इसी सूचना के आधार पर देर रात जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना की आरआर बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवानों ने डोडा के गुंदना इलाके को घेरा. तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जैसे ही आमना-सामना हुआ दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई.

No comments