Breaking News

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चार चीजें रोक सकती है आपकी तरक्की


भगवान की मूर्ति  वास्तुअनुसार यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नजर आये या आपकी प्रगति में किसी तरह की कोई रूकावट हो तो इसका एक कारण घर के पूजास्थल में राखी खंडित मूर्तिए भी हो सकती है देवी- देवताओं की खंडित मूर्तियों को भी घर में नहीं रखना चाहिए इससे घर पर नकारात्मक असर देखने को मिलता है.
टूटी-फूटी घड़ियाँ

वास्तु अनुसार घर में राखी टूटी फोटो घड़ियाँ दुर्भाग्य का सूचक मानी जाती है. घर में बंद और टूटी-फूटी घड़ियों को रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी कम होने लगती है और नेगेटिविटी बढ़ने लगती है जिस कारण उस घर के व्यक्तियों की तरक्की पर इसका असर पड़ता है इसीलिए घर से टूटी फूटी घड़ियाँ तुरंत ही हटा दे.
घर की उत्तर पश्चिम दिशा

वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा धन धान्य सुख समृद्धि और पेसो से सम्बन्ध रखती है इसीलिए ऐसा माना जाता है की कभी भी घर की उत्तर पश्चिम दिशा में अंधेरा नहीं होना चाहिए। क्योकि ये दिशा सीधे सीधे व्यक्ति की तरक्की को प्रभावित करती है.
घर लायी गयी ऐसी वस्तुए

ये बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे की वास्तु की दृस्टि से पूजा और दान के लिए घर में लायी गई वस्तुओं को अधिक दिनों तक घर में नहीं रखना चाहिए बल्कि इन्हे तुरंत दान कर देना चाहिए क्योकि इनका अधिक दिनों तक घर में रखा जाना शुभ नहीं माना जाता है.

No comments