Breaking News

लद्दाख बॉर्डर पर चीन के हेलीकॉप्टर मंडराते दिखे, भारतीय सेना अलर्ट; कुछ दिन पहले ही हुई थी तीखी झड़प..


Indian Army Alert: चीन ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास अपना जोश दिखाने की कोशिश की है। चीनी हेलीकॉप्टरों को मंगलवार को सीमा पर देखा गया है, जिसके बाद भारतीय सेना भी सतर्क हो गई है। सीमा पर चीनी हेलीकॉप्टर दिखाई देने के बाद भारतीय लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी।

पिछले सप्ताह भी भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच झड़पें हुई थीं।पूर्वी लद्दाख और उत्तरी सिक्किम में नकु ला दर्रे के पास भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच तीखी झड़प हुई, जिसमें दोनों सेना के कई सैनिक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार, भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच पहली झड़प पांच मई की शाम पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई थी।

खबरों के मुताबिक, दोनों पक्षों में कई सैनिकों को हल्की चोटें आईं, क्योंकि उनके बीच हाथापाई और एक-दूसरे पर पथराव हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प की इस घटना में लगभग 200 सैनिक शामिल थे। फिलहाल मामला शांत है। भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के बारे में, चीन ने अपनी सख्त प्रतिक्रिया में कहा कि सीमा पर उसके सैनिक शांति और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

No comments