Breaking News

बांग्लादेश इकलौती ऐसी जगह है जहां हमें कोई सपोर्ट नहीं मिलता : रोहित शर्मा


भारत के सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि बांग्लादेश एकमात्र ऐसी जगह है जहाँ भारतीय टीम को बहुत अधिक समर्थन नहीं मिलता है। साल 2000 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा बांग्लादेश को पूर्ण सदस्य बनाए जाने के बाद से दोनों पड़ोसी देश द्विपक्षीय सीरीज और ICC टूर्नामेंट में कई बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं।

रोहित ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल से इंस्टाग्राम लाइव वीडियो चैट में कहा, "भारत और बांग्लादेश दोनों ही देशों में क्रिकेट के जुनूनी फैंस हैं, जब हम गलतियाँ करते हैं, तो हमें सभी कोनों से आलोचना का सामना करना पड़ता हैं। मुझे पता है कि बांग्लादेश में भी कुछ ऐसा ही होता है। बांग्लादेश में भी बहुत भावुक फैंस हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जब हम मैच खेलने के लिए मैदान में आते हैं तो यह अविश्वसनीय होता है। भारतीय टीम जहां भी खेलने जाती है तो वहां उसे भरपूर समर्थन मिलता है, लेकिन बांग्लादेश एकमात्र ऐसी जगह है जहां हमें कोई समर्थन नहीं मिलता है।"

कई विपक्षी खिलाड़ियों और कप्तानों ने बताया है कि कैसे उनकी टीमों को अक्सर भारतीय प्रशंसकों द्वारा अपने ही घरेलू मैदान पर आलोचना और शोरगुल का सामना करना पड़ता है।हालांकि, रोहित के मुताबिक बांग्लादेश में ऐसा शायद ही देखने को मिलता हो। रोहित ने क्रिकेट में एक बड़ी ताकत बनने के लिए तमीम और बांग्लादेश टीम की भी तारीफ की।

रोहित ने कहा, "हम जहां भी जाते हैं हमें समर्थन मिलता है, बांग्लादेश एकमात्र ऐसी जगह है जहां हमें कोई समर्थन नहीं मिलता है। मुझे पता है कि बांग्लादेश के प्रशंसक वास्तव में आपके पीछे पड़ जाते हैं। यह अब पूरी तरह से अलग बांग्लादेश है। आपकी टीम में अब उत्सुकता है, हर कोई कहता है कि हमने 2019 विश्व कप के दौरान आपके प्रदर्शन को देखा है।"

गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच जब भी कोई मैच होता है तो उसमें भारतीय दर्शकों के अलावा बांग्लादेशी फैंस भी काफी तादाद में मौजूद होते हैं। इसी साल अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जब भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत हुई थी तो बांग्लादेशी फैंस की संख्या काफी अधिक थी। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

No comments