Breaking News

इस राज्य में बिना परीक्षा के अगली कक्षा में जाएंगे पहली से दसवीं तक के विद्यार्थी


आपको पता हैं दोस्तो पिछले 2 महीने से देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ हैँ। देश में पहला लॉकडाउन 22 मार्च से 14 अप्रैल तक लगा था, जिस समय पहला लॉकडाउन लगा था। उस समय देश में बोर्ड परीक्षाएं, प्रवेश परीक्षाएं और भर्ती परीक्षाएं चल रही थी, लेकिन लॉकडाउन के बाद इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

लेकिन परेशानी तो तब आ गई जब देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन लगा जो कि 14 अप्रैल से 3 मई तक लगा हुआ था, उसके बाद देश में कई राज्यों में पहली से 9वीं और 11वीं के बच्चों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला लिया था।

लेकिन अब देश में करोना वायरस के संक्रमित बढते जा रहे हैं औऱ देश की सरकार ने तीसरे चरण का लॉकडाउन लगा दिया गया हैं, जो कि 17 मई तक लगा हुआ हैँ। लेकिन इसी बीच तेलंगाना सरकार ने एक बड़ा फैसला ले लिया हैँ।

तेलंगाना सरकार ने हाल में फैसला लिया हैं और राज्य की सरकारी और निजी स्कूलों को आदेश दिए हैं कि इस साल पहली से 10वीं तक के सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का निर्णय लिया हैँ।

ऐसा भी कहा गया हैं कि 2020-21 सत्र के लिए फीस में वृद्दि नहीं करेंगे। इससे संबंधित जानकारी के लिए अधिकारिक साइट पर देख सकते हैँ।

No comments