Breaking News

टॉपर हिमांशु को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने किया कॉल, बोले- मैं तुमसे मिलना चाहता हूं


बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने मैट्रिक परीक्षा के बिहार टॉपर हिमांशु राज से मोबाइल फोन पर बातचीत की है. बुधवार की सुबह अचानक हिमांशु राज के मोबाइल पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का फोन आया. फोन हिमांशु ने ही रिसीव किया. हिमांशु ने फोन रिसीव करते हुए जैसे ही ‘हलो’ कहा- उधर से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपना परिचय देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी. डीजीपी ने हिमांशु के पारिवारिक स्थिति के बारे में भी जानकारी ली तथा उन्होंने आश्वासन दिया कि कभी भी किसी भी तरह की कोई जरूरत हो, तो वह सीधे उनके मोबाइल पर फोन कर सकता है.

सरकारी स्कूल में पढ़ा है हिमांशु डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के फोन के बाद हिमांशु ने कहा कि उसे बहुत खुशी हुई की खुद DGP सर ने फोन करके उसे बधाई दी. बता दें कि हिमांशु बिहार टॉपर हुआ है तथा 96% से अधिक अंक हासिल किया है. रोहतास जिला के नटवार स्थित राजकीय कृत उच्च विद्यालय तेनुअज का वो छात्र है.

DGP का फोन आने से गद्गद है हिमांशु का परिवार हिमांशु की सफलता पर गांव में खुशी का माहौल है. ऐसे में डीजीपी का फोन आने से हिमांशु का हौसला और बढ़ गया है. साथ ही उनका परिवार भी खुश है. हिमांशु ने कहा कि जिंदगी में कभी सोचा भी नहीं था कि डीजीपी खुद फोन करेंगे, लेकिन आज यह सपना साकार हो गया. हिमांशु ने बताया कि डीजीपी सर ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया तथा कहा कि कभी कोई जरूरत हो तो बेझिझक फोन कर सकते हैं. डीजीपी ने हिमांशु से उसके परिवार के बारे में भी जानकारी ली.

शाहाबाद का नाम किया रोशन -डीजीपी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने फोन पर हिमांशु को कहा कि तुमने शाहाबाद का नाम रोशन किया है. अगली बार जब भी कभी रोहतास आएंगे तो हिमांशु के घर जरूर पहुंचेंगे. डीजीपी ने हिमांशु से मिलने की इच्छा जाहिर की. उन्होंने फोन पर हिमांशु से कहा कि वह और अच्छा से पढ़ाई करें तथा बिहार का नाम रोशन करते रहे. आपको बता दें कि हिमांशु के पिता सुभाष सिंह किसान हैं. कम आमदनी के बीच वे अपने बच्चों को पढ़ा-लिखा रहे हैं. गांव में उनका छोटा सा खेत है, जिसमें वो सब्जी उगाते हैं तथा खुद बाजार जा कर भेजते हैं. इसके अलावा थोड़ा-बहुत ट्यूशन पढ़ाकर भी अपनी जीविका चलाते हैं.

बधाई देने वाले लोगों का लगा तांता हिमांशु को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. जब से हिमांशु बिहार टॉपर घोषित हुआ है, तभी से उनके घर पर लगातार अधिकारियों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा समाजसेवी आकर शुभकामनाएं दे रहे हैं. करगहर के सोशल वर्कर विवेक कुमार उर्फ सोनू पांडे भी हिमांशु राज के घर पहुंचे और आर्थिक मदद की तथा आगे भी मदद का आश्वासन दिया.

No comments