Breaking News

सुनसान स्थान पर करें नींबू-लौंग का ये प्रयोग, छू मंतर होंगी बुरी बलाएं


हमारे ग्रंथों में कई ऐसे प्रयोगों के बारे में बताया गया है जिनकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव बनाया जा सकता है। इन प्रयोगों में विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है। नींबू तथा लौंग के प्रयोग द्वारा जीवन की कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।

अगर आपको किसी चीज में सफल होना है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें और श्री हनुमते नम: का मंत्र 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। अगर हनुमान जी ने चाहा तो आपका हर काम सफल होगा।
लौंग के इस्तेमाल से भी धन प्राप्ति का एक उपाय बताया गया है जिसे हनुमान पूजा के दौरान करना है। इसके लिए सरसों का तेल लेकर दीये में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीये के इस्तेमाल से हनुमान जी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और मन में साहस भी बढ़ता है।

अक्सर ऐसा होता है कि किसी काम में मन नहीं लगता। यदि ऐसा है तो कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें। मन शांत होगा। सुबह पूजा करते समय आरती के लिए दीपक में 2 लौंग डाल कर आरती करें। सारे काम आसानी से होंगे। अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और उस काली मिर्च पर अपना पैर रखकर घर के बाहर निकलें। इसके बाद दोबारा किसी भी चीज के लिए घर में प्रवेश न करें।

यदि घर में किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फैंक दें। नींबू के टुकड़े फैंकने के बाद पीछे न देखें और सीधे घर आ जाएं।

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं। नींबू के पेड़ से आसपास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है। इसके साथ ही नींबू घर में लगाने से वास्तुदोष भी दूर होता है।

कई बार व्यक्ति को किसी कारणवश या मजबूरी में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य करना पड़ता है। ऐसे में इसका नुक्सान भी उठाना पड़ता है। यदि ऐसा हो तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत कार्य होना बंद हो जाएगा।

No comments