Breaking News

वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के नाम है ?


वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स के नाम है। जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंद में शतक लगा दिया था। इस रिकॉर्ड को विश्व का कोई भी बल्लेबाज अभी तक तोड़ नहीं पाया है।

एबी डी विलियर्स ने इस मैच में सिर्फ 149 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं अगर भारतीय बल्लेबाजों में सबसे तेज वनडे शतक लगाने की बात की जाए तो सबसे तेज वनडे शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है।

भारत की ओर से सबसे तेज वनडे शतक लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज



विराट कोहली ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 52 गेंद में 100 रन की पारी खेली थी। इस रिकॉर्ड को आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। इस लिस्ट में विराट कोहली के बाद वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है। जिन्होंने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 60 गेंद में शतक जड़ा था। वीरेंद्र सहवाग के इस रिकॉर्ड को विराट कोहली ने तोड़ा था।

हैरान कर देंगे रोहित शर्मा के आंकड़े

रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में 3 बार दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। लेकिन सबसे तेज वनडे शतक लगाने वाले टॉप-10 बल्लेबाजों में उनका नाम शामिल नहीं है।

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा अब तक 29 शतक लगा चुके हैं। लेकिन अब तक रोहित शर्मा एक बार भी 80 से कम गेंद में वनडे शतक नहीं लगा पाए हैं। रोहित शर्मा का 88 गेंद में शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

No comments