Breaking News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी खुशखबरी, लॉकडाउन के बाद राज्य में होगी शिक्षकों की भर्ती


अगर आप एक सरकारी शिक्षक बनने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है| बिहार सरकार ने आदेश दिया हैं की बिहार में बहुत जल्द शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। लॉकडाउन के कारण भर्ती की प्रक्रिया रुकी हैं। मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन ख़त्म होने के तुरंत बाद सरकार इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लेना चाहती हैं।

आपको बता दें कि राज्य में माध्यमिक शिक्षक हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और द्वितीय भारतीय भाषाओं के 5425-5424 पद हैं जबकि कम्प्यूटर शिक्षक के 1000 पद शामिल हैं। लॉकडाउन के बाद इन सभी पदों पर भर्ती की जाएगी।

बिहार शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक जिन 5425 स्कूलों के लिए पदों का सृजन किया गया है उनमें 2475 उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय हैं एवं 2950 माध्यमिक विहीन पंचायतों में स्भापित किये जाने वाले उच्च माध्यमिक स्कूल हैं।

आपको बता दें की शिक्षा विभाग ने 5425 हाईस्कूल व प्लसटू के लिए 33916 पदों के सृजन की स्वीकृति दे दी है। इन पदों पर बहुत जल्द भर्तियां कर ली जाएगी। शिक्षा विभाग के कहा की अगर लॉकडाउन नहीं होता तो अब तक भर्ती पूरी हो जाती। लेकिन लॉकडाउन के कारण परेशानी आ रही हैं।

No comments