Breaking News

कोरोना महामारी के बीच ईरान ने राकेट से किया अमेरिका पर हमला, फिर शुरू हो सकता है युद्ध


अभी कोरोना से अमेरिका के हालत बुरा चल रहा है और इसी बीच ईरान ने अमेरिका के साथ जंग छेड़ दी है| इराक की राजधानी के हाई सिक्यॉरिटी जोन में एक रॉकेट आकर गिरा है। माना जा रहा है कि इसे अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर लॉन्च किया गया था।

पिछले साल ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के एयर स्ट्राइक में मारे जाने के बाद से बदले की कार्रवाई करते हुए इराक में मौजूद अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं। सुरक्षा सूत्रों ने बताया, 'बगदाद में अमेरिकी दूतावास के नजदीक एक रॉकेट गिरा, पिछले कुछ सप्ताह में पहली बार हाई-सिक्यॉरिटी इलाके में रॉकेट मारा गया है।

इसके बाद ब्लास्ट की आवाज राजधानी में सुनी गई और सुरक्षा के सायरन दूतावास के कम्पाउंड में सुने गए। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।' गौरतलब हों कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को पिछले महीने धमकाया था कि अगर उसके सैनिकों पर किसी तरह का हमला हुआ तो तेहरान और उसके सहयोगियों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

2015 के परमाणु डील से ट्रंप ने हटते हुए ईरान पर कई प्रतिबंध लगा दिए थे जिसके बाद से ही दोनों में तनातनी बढ़ गई थी और यह तनाव तब और बढ़ गया जब इराक में कमांडर कासिम सुलेमानी पर हवाई हमला किया गया था।

No comments