Breaking News

लव-कुश की रामकथा सुनकर श्रीराम हुए हैरान, सोशल मीडिया पर भावुक हुए लोग


मुंबई- लॉकडाउन  के बाद दूरदर्शन  पर दोबारा से प्रसारित हुई रामायण और फिर उत्तर रामायण ने लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. धार्मिक शो रामायण के लिए लोगों की दीवानगी वैसे ही है जैसी 80 के दशक में हुआ करती थी. टीआरपी के मामले में भी रामायण और उत्तर रामायण ने दूसरे सीरील्स को पीछे पछाड़ दिया है. उत्तर रामायण अब खत्म होने वाली है.

हाल ही में जो एपिसोड प्रसारित हुआ था, उसमें लव-कुश को अपने अपने पिता के बारे में जानकारी हुई, जिसके बाद वो लव-कुश अयोध्या पहुंचे और उन्हेंने अपने पिता श्रीराम के सामने रामकथा सुनाई, जिसको सुनकर वो भी चकित हो गए. रामायण के इस भाग को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग काफी भावुक हो गए हैं.

उत्तर रामायण  के इस भाग में लव-कुश ने अपना परिचय देते हुए मां सीता का हाल अयोध्या में श्रीराम की सभा में सुनाया, जिसको सुनने के बाद वहां बैठे लोगों की आंखों में आंसू आ गए. रामानंद सागर की रामायण की यही खूबसूरती है कि उन्होंने हर लम्हें को ऐसे दिखाया कि वो साक्षात लगता है. सोशल मीडिया पर लोग अब बता रहे हैं कि कैसे ये देखने के बाद वो अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए.

यूजर्स को दुख है कि जल्द अब रामायण खत्म हो जाएगी. एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा- कितना खूबसूरत है ‘हम कथा सुनाते हैं’. लेकिन अब मुझे अजीब लग रहा है. ये महान कथा बहुत जल्द खत्म हो जाएगी.

No comments