Breaking News

हिमाचल का चम्बा जिला भी कोरोना मुक्त, अब 10 जिलों में कोई केस नहीं


हिमाचल प्रदेश कोरोना मुक्ति की ओर अग्रसर हो रहा है। हमीरपुर के बाद अब चम्बा जिला भी कोरोना मुक्त हो गया है, साथ ही ऊना के 2 मरीज भी ठीक हुए हैं। प्रदेश के अस्पतालों में कोरोना के सिर्फ 2 ही मरीज भर्ती हैं। इनका उपचार ईएसआई काठा और भोटा में चल रहा है। ये मरीज 1 सिरमौर जिला व 1 ऊना जिला के रहने वाले हैं। इन मरीजों के भी शीघ्र ही ठीक होने की संभावना है। हिमाचल के 10 जिले कोरोना मुक्त हैं।

364 संदिग्धों के लिए सैंपल, 359 की रिपोर्ट नैगेटिव

प्रदेश के विभिन्न जिलों से शनिवार को 364 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 359 की रिपोर्ट नैगेटिव आई है और 5 की रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना वायरस को लेकर अभी तक 6836 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 6791 की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। इसके अलावा अभी तक कुल 13609 लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत निगरानी में रखा गया था, जिनमें से 6490 लोग 28 दिनों की निर्धारित निगरानी अवधि को पूर्ण कर चुके हैं और 7119 लोग अभी निगरानी में हैं।
4 मरीजों का प्रदेश से बाहर चल रहा उपचार

प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 40 मामले आए थे, जिनमें से 33 मरीज ठीक हो चुके हैं। 4 मरीजों का प्रदेश से बाहर उपचार चल रहा है और अभी तक कोरोना से सिर्फ एक की मौत हुई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी. धीमान ने कहा कि प्रदेश में संचालित नवीन ई-संजीवनी ओपीडी परामर्श सुविधा के अच्छे परिणाम देखने में आ रहे हैं। लोगों को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं आने दी जा रही हैं।

No comments