Breaking News

OMG! हिमाचल में कोरोना के 26 नए मामले, 273 पहुंचा आंकड़ा


हिमाचल में बुधवार को 26 और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा जिला हमीरपुर में 15, बिलासपुर में 7, तीन कांगड़ा जिले में और एक ऊना का मरीज शामिल है। प्रदेश में कांगड़ा के कुल्थी और शीला के दो मरीज स्वस्थ भी हो गए, जिन्हें गुरुवार को डिस्चार्ज किया जाएगा। हमीरपुर के 15 मरीजों में बड़सर के पांच, नादौन से तीन, छह हमीरपुर और एक भोरंज का रहने वाला है। इनमें से ज्यादातर मुंबई से लौटे हैं। इसके अलावा बिलासपुर में सात नए मरीज सामने आए हैं।

तीन लोग स्वारघाट में संस्थागत, तीन जोल प्लासी कुठेड़ा में होम क्वारंटीन थे और एक वामटा से एचआरटीसी कंडक्टर शामिल है। इनमें दो लोग दिल्ली के बस और टैक्सी चालक हैं। उधर कांगड़ा जिले में तीन और लोगों के सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें एक जिला के फतेहपुर के नलहरी तलाड़ा का 29 वर्षीय पुरुष शामिल हैं, जो चार दिन पहले दिल्ली से परिवार सहित लौटा था।

दूसरा 30 वर्षीय धर्मशाला के साथ लगते खनियारा का रहने वाला है और गुरुग्राम से तीन दिन पहले लौटा था। इसके अलावा तीसरा युवक पालमपुर से है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने मामले की पुष्टि की है। खनियारा का व्यक्ति तीन दिन से निफ्ट कांगड़ा में क्वारंटीन था। वहीं, फतेहपुर के नलहरी तलाड़ा का व्यक्ति परिवार सहित संस्थागत क्वारंटीन था। अब परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल जांचे जाएंगे।

इनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को कोविड-19 केयर सेंटर डाढ़ में शिफ्ट कर दिया है। उधर ऊना का व्यक्ति दिल्ली से परिवार सहित लौटा है। उसे खड्ड कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। प्रदेश में अब तक 273 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 198 एक्टिव केस हैं, 70 ठीक हो चुके हैं, जबकि पांच की मौत हो चुकी है।

No comments