Breaking News

मंडी: कोरोना वायरस का नया मामला, दिल्ली से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को मात देने के बिलकुल करीब पहुंच चुके हिमाचल में सोमवार को एक नया मामला सामने आने से चिंता बढ़ गई है। मंडी जिले के जोगिंद्रनगर के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र ने इसकी पुष्टि की है। मरीज के यात्रा इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। जानकारी के अनुसार द्रूबल पंचायत का कोरोना संक्रमित व्यक्ति 29 अप्रैल को दिल्ली से लौटा था।

प्रशासन ने पंचायत का तीन किलोमीटर का दायरा कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। धारा 144 लागू कर दी गई है और क्षेत्र में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है। सोमवार को जिले से 39 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिन्में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। एक सैंपल खराब हो गया। जबकि 37 सैंपल की रिपोर्ट

निगेटिव आई है। मंडी में कोरोना का यह पहला मामला है।

इसके साथ ही हिमाचल में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 41 हो गई है। 34 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है। अब सक्रिय मामलों की संख्या दो हो गई है। इनमें सिरमौर जिला का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सोलन के काठा अस्पताल में भर्ती है। पांच मई को इसकी पहली सैंपलिंग होगी और 24 घंटे बाद दूसरा सैंपल जांच को जाएगा।

प्रदेश के पांच जिले शिमला, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर और किन्नौर में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। जिला कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, चंबा और ऊना में सभी कोरोना पॉजिटिव निगेटिव हो गए हैं। सिरमौर जिले में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है। हिमाचलसे.कॉम वहीं,अब मंडी में भी एक मामला आ गया है। सोमवार को प्रदेश में 247 सैंपलों की जांच की गई। राज्य में अब तक 15013 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 6637 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब 7432 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है।

No comments