Breaking News

बड़ी ख़बर: हिमाचल में 27 और पॉजिटिव मामले, 137 पहुंचा आंकड़ा


हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को 21 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में छह, सोलन में पांच और हमीरपुर में 10 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में ज्वालामुखी का 41 वर्षीय व्यक्ति, नूरपुर का रहने वाला पेशे से चालक 54 वर्षीय व्यक्ति, इंदौरा तहसील का 24 वर्षीय युवक, नगरोटा बगवां का 21 वर्षीय युवक, जयसिंहपुर का 57 वर्षीय व्यक्ति और भवारना का 36 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इन सभी को परौर के संस्थागत क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था। हमीरपुर जिले में एक दिन में 16 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दो भोरंज और तीन कोरोना संक्रमित व्यक्ति टौणी देवी विकास खंड से हैं। चार लोग संस्थागत क्वारंटीन में जबकि एक होम क्वारंटीन में रह रहा था।

दो हाल ही में मुंबई से लौट हैं। प्रशासन तीन लोगों का यात्रा इतिहास खंगाल रहा है। पांचों कोरोना संक्रमित भोटा और डुग्घा कोविड-19 केयर सेंटर में भेज जाएंगे । उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि की है। दोपहर बाद जिले में 11 और पॉजिटिव मामले आए। इनमें तीन मरीज हटली और दो ग्वाल पत्थर के हैं। सभी कोरोना संक्रमितों को कोविड-19 अस्पताल भेजा जा रहा है। जिले में मामलों की कुल संख्या 25 पहुंच गई है। चार ठीक होकर घर चले गए हैं और एक की मौत हुई है। अब 20 सक्रिय मामले हैं।

सोलन जिले में एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक नालागढ़ के मानपुरा क्वारंटीन सेंटर में पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोलन में 10 अप्रैल के बाद पहली बार इतनी संख्या में मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक 137 मामले संक्रमण के आ चुके हैं, जिनमें एक्टिव मरीजों की संख्या 82 हो गई है और 52 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

No comments