Breaking News

हिमाचल में आज से खुलेगा हर कार्यालय, मिलेंगी ये छूट


लॉकडाउन 0.3 में सोमवार से हिमाचल में कुछ और रियायतें मिलेंगी। प्रदेश में सोमवार से कर्फ्यू में चार की बजाय पांच घंटे की ढील रहेगी। 41 दिनों के बाद शराब के ठेके भी खुलेंगे। कर्फ्यू में ढील के समय को जिला दंडाधिकारी निर्धारित करेंगे। विभिन्न जिलों में समय अलग अलग रहेगा। प्रदेश में कहीं पर भी बसों को चलाने की अनुमति नहीं दी गई है। निजी गाड़ियां भी पास से ही चलेंगी। लोगों की भीड़ को ज्यादा न बढ़ने देने के मकसद से इस तरह की व्यवस्था की गई है।

सपा, हेयर सैलून आदि नहीं खुलेंगे जबकि ढाबा, मिठाई आदि की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसके लिए शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। प्रदेश के सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयाें में तीस फीसद कर्मचारी सोमवार को कार्यालयों में पहुंचेंगे।

प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को कार्यालयों में आने के लिए पुलिंग व्यवस्था को अपनाने के निर्देश दिए हैं। निजी वाहनों में केवल तीन लोग ही सफर कर सकेंगे। हिमाचलसे.कॉम कर्मचारियों को दो समूहों में बुलाने की व्यवस्था की गई है। इसमें एक सुबह दस से पांच बजे और दूसरा समूह 10.30 से 5.30 बजे तक आएगा। कार्यालयों में प्रवेश के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी और थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था रहेगी। हार्डवेयर, बिजली, मोबाइल सभी दुकानें खुलेंगी।

ग्रीन व आरेंज जोन में ये संस्थाान बंद रहेंगे

-सभी सिनेमा घर, शापिंग मॉल, जिम, खेल परिसर, स्वीमिंग पूल, मनोरंजक पार्क, थिएटर, बार, सभागार

-सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनाेरंजक, शैक्षिणक, सेवाप्रदाता, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम व सभाएं

-सभी धार्मिक संस्थान, मंदिर, मस्जिद, गुरद्वारा, चर्च आम लोगों के प्रवेश के लिए पूरी तरह बंद रहेंगे।

प्रदेश में कोई हॉटस्पॉट नहीं

हिमाचल प्रदेश में कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है। प्रदेश में अब एकमात्र कोरोना संक्रमित मरीज बाकी है। ऐसे में कोई हॉटस्पॉट भी नहीं है। 41 में से 38 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में अब एकमात्र कोरोना मरीज बद्दी के ईएसआइ अस्पताल में उपचााराधीन है।

यह जिले हैं ऑरेंज और ग्रीन जोन में

ऑॅरेंज जोन में कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, ऊना, चंबा व सिरमौर जिला हैं। इसके अलावा शिमला, बिलासपुर, मंडी, कुल्लू, किन्नौर व लाहुल स्पीति में कोई भी कोरोना का मामला नहीं आया है, इस कारण ये छह जिले शुरू से ग्रीन जोन में हैं।

No comments