Breaking News

CRPF के 31 बटालियन में तैनात 122 जवान कोरोना पॉजिटिव, पूरी बटालियन क्वारंटीन


दिल्ली के हालातों में सुधार नहीं देखा जा रहा है। लगातार यहां कोरोना के मरीज सामने आते जा रहे हैं। हाल ही में हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जहां के मयूर विहार 3 में तैनात CRPF के 31 बटालियन में से 122 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और अभी 100 जवानों के कोरोना टेस्ट का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की वजह से एक जवान की मौत हो गई।

सूत्रों से सूचना मिली है कि इसी बटालियन के पहले 45 जवान कोरोना से संक्रमित हो गए थे अब उनकी तादाद बढ़कर 122 हो गई है। दिल्ली सरकार ने एहतियात के तौर पर पूरे बटालियन को क्वारंटीन कर दिया है।

इसी तरह से पहले भी दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। असम का रहने वाला ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था। सब इंस्पेक्टर सहित 31 बटालियन के बाकी जवान तब कोरोना के मरीज हुए जब वे कोरोना से संक्रमित कुपवाड़ा में तैनात थे।

बताया जा रहा है कि 162 बटालियन के पैरामेडिकल स्टाफ के संपर्क में आए थे। जानकारी से ज्ञात हुआ कि ये मेडिकल स्टाफ छुट्टी पर अपने घर आया हुआ था। जब अचानक लॉकडाउन का ऐलान हुआ तो छुट्टी पर गये जवानों को निर्देश दिया गया कि जहां है वही पर रहे लेकिन मेडिकल स्टाफ घर के आसपास 15 से 20 किलोमीटर के दायरे में अगर कोई यूनिट हो तो वहां जॉइन करें।

No comments