Breaking News

Good news: बांग्लादेश ने ढूंढ लिया कोरोना का इलाज, 60 मरीजों पर किया टेस्ट हुआ सफल


नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है। अमरिका, रूस , भारत से लेकर सभी देश इस वायरस की दवा बनाने में लगे हुए है लेकिन अभी तक किसी के हाथ सफलता नहीं लगी है। लेकिन इन सब के बीच बांग्लादेश की एक मेडिकल टीम (Bangladeshi doctor) ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना वायरस की दवा को लेकर सफलता मिल गई है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (BMCH) के मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रमुख डॉ. मोहम्मद तारेक आलम ( Dr Tarek Alam) ने बताया कि दो दवाओं के कॉम्बिनेशन से कोरोना मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं।

डॉ. आलम ने बताया कि कोरोना के 60 मरीजों को दवाओं का कॉम्बिनेशन दिया गया। इस दवा के सेवन से सभी मरीज ठीक हो गए।

उन्होेंने बताया कि इन दवाओं का नाम Ivermectin और Doxycycline है। Doxycycline एंटीबायोटिक है, जबकि Ivermectin दवा Antiprotozoal मेडिसिन के तौर पर यूज की जाती है।

बांग्लादेश के प्रतिष्ठित डॉक्टर आलम ( Dr Tarek Alam) का कहना है कि ये दवाएं उन मरीजों को मरीजों को दी गई जिन्हें शुरुआत में ही सांस लेने संबंधी समस्याएं थीं और जांच में इनके रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव आए थे। उन्होंने दावा किया की इन दोनों दवाओं को देने के बाद मजह 4 दिन में मरीज ठिक हो गए और सबसे अमह बात इन दवाओं का उनपर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ।

डॉक्टर आलम ( Dr Tarek Alam) ने कहा की वे अपनी टीम के साथ इन दवाओं को लेकर रिसर्च पेपर तैयार कर रहे हैं। जिसे जल्द ही इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित किया जाएगा। बता दें ब बांग्लादेश में कोरोना के 23,870 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 349 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

No comments