Breaking News

हिमाचल में बस किराया बढ़ाने के साथ परिवहन सेवाएं शुरू करने की तैयारी


हिमाचल में जब परिवहन सेवाएं शुरू होंगी तो बसों का किराया भी बढ़ेगा। बसों में सामाजिक दूरी के चलते यह किया जा रहा है। परिवहन विभाग ने इसका प्रारूप तैयार कर लिया है। परिवहन निगम की बसों में 50 फीसदी यात्री बैठेंगी। लेकिन निजी बस संचालकों को इससे घाटा हो सकता है। क्योंकि यह संचालक पहले की घाटे की मार झेल हैं। बसों में सामाजिक दूरी बनाने के लिए बसों में किराया बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार किया है। परिवहन मंत्री ने गुरुवार को परिवहन विभाग के निदेशक कैप्टन जेएम पठानिया और निगम के अधिकारियों से परिवहन सेवाओं को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विचार-विमर्श किया।

अफसरों ने सुझाव दिया कि बसों की हर सीट पर सवारियों को कोरोना की जानकारी दी जाएगी। बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। यात्रियों को लाउड स्पीकर के माध्यम से कोरोना से बचाव और उपाय के बारे में अवगत करवाया जाएगा। बताया जा रहा है कि बसों का किराया डेढ़ गुना तक बढ़ सकता है। अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने सोशल मीडिया पर परिवहन सेवाओं को लेकर जानकारी साझा की। लॉकडाउन-4 में बस सेवाएं शुरू हो सकती हैं।

परिवहन सेवाएं शुरू करने को परिवहन विभाग तैयार परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में परिवहन सेवाएं शुरू करने के लिए परिवहन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सभी आरटीओ कार्यालय में सैनिटाइजर और मास्क भेज दिए गए हैं।

No comments