Breaking News

बड़ी खबर : HRTC की बसों में हिमाचल आएंगे बाहर फंसे लोग, तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग


3 दिन चंडीगढ़ से विद्यार्थियों और लोगों को लाने के बाद अब पड़ोसी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को घर लाया जाएगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में अभी भी हजारों लोग फंसे हैं जिनके पास अपने निजी वाहन नहीं हैं।

इन्होंने सरकार के पोर्टल पर आवेदन किया है। इन लोगों को लाने के लिए परिवहन विभाग ने व्यवस्था कर ली है। अब चालक और परिचालकों की सुरक्षा और बसों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए निगम प्रबंधन ने नया तरीका अपनाया है। बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बस में पिछले दरवाजे से ही चढ़ने और उतरने का प्लान बनाया है।

बस का अगला दरवाजा पूरी से लॉक रहेगा। कोरोना के चलते बाहरी राज्यों से जब भी लोगों को हिमाचल लाया जाएगा। बस में बैठने वाले लोगों को इन नियमों का पालन करना होगा।

इसके अतिरिक्त निगम ने बसों में सीट क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत लोग ही बसों में बिठाने के निर्देश चालक परिचालकों को दिए हैं। ताकि बसों में सोशल डिस्टेंस बना रहे। परिचालक को बस की पहली सीट पर बैठेने के निर्देश दिए है। चालक के पीछे आगे वाले दरवाजे से रस्सियां लगाने को कहा है ताकि चालक के आस पास की सीटों पर कोई व्यक्ति न बैठ सके।

No comments