Breaking News

सलमान की बॉडी भी है इनके सामने फैल, राजधानी आया भारत का सबसे फिट IPS


वर्दी में किसी स्टार को देखना हमेशा लोगों को रोमांचित करता है। फिट बॉडी और दमदार पर्सनालिटी और सुपरकॉप वाली छवि हमेशा ही दर्शकों को पसंद आती है, लेकिन हम जिस रियल लाइफ पुलिस अफसर के बारे में बता रहे हैं, उसकी प्रसिद्धि भी किसी फिल्म स्टार से कम नहीं है। ये असली दुनिया का पुलिस वाला है, जिसके आगे फिल्मी दुनिया के पुलिस वाले भी फेल नजर आते हैं। इन्हें देखने वाले जहां इनकी पर्सनेलिटी की तारीफ किए बिना नहीं रहते, वहीं सोशल मीडिया पर भी ये उतने ही फेमस हैं। इनका नाम है सचिन अतुलकर, ये अब राजधानी भोपाल के पुलिस हेडक्वार्टर में सेवाएं देंगे। लेकिन, जितनी ख्याति इन्हें पुलिस महकमे से मिली है। उससे कई ज्यादा ख्याति इन्हें युवाओं में फिटनेस आइकन के रूप में मिली है।

युवाओं में लोकप्रियता



2007 बैच से पास आउट मध्य प्रदेश के IPS सचिन अतुलकर फिटनेस के मामले में पुलिस डिपार्टमेंट के अफसर-कर्मचारियों के आइकॉन हैं। वर्तमान में सचिन अतुलकर का ट्रांसफर भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर में किया गया है। इससे पहले ये बतौर एसपी उज्जैन में पदस्थ थे। महज 22 साल की उम्र में आईपीएस बनने वाले अतुलकर ने अपनी ज्वाइनिंग के बाद से ही युवाओं बीच काफी लोकप्रियता हासिल कर ली थी। सचिन अतुलकर अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं, यही वजह है कि उनका अंदाज किसी फिल्मी स्टार की तरह नज़र आता है।

खुद फिट रहते ही हैं, दूसरों को भी करते हैं प्रेरित



वैसे तो लोगों में पुलिस को लेकर एक खास तरह का डर होता है। इसलिए अकसर लोग पुलिस वालों से ज्यादा बातचीत नहीं कर पाते। लेकिन, सचिन को लेकर उदाहरण इससे उलट है। आलम ये है कि, अतुलकर जहां भी जाते हैं लड़के हों या लड़कियां उनके साथ सेल्फी लेने और ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके पीछे पड़ जाे हैं। सचिन अतुलकर के अनुसार वे इतने बिजी शेड्यूल में भी अपनी फिटनेस को रेग्युलर टाइम देकर एक्सरसाइज करते हैं और ओकेजनली योगा भी करते हैं, यही उनकी फिटनेस और स्मार्टनेस का राज है। सचिन खुद तो फिट हैं ही, साथ ही साथ आमतौर पर दूसरों को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करते नजर आते हैं।

सचिन अतुलकर से जुड़ी ये खास बातें बहुत कम ही लोग जानते है-


- सचिन अतुलकर 2007 बैच से पासआउट मध्य प्रदेश के आईपीएस अधिकारी हैं।
- महज 22 साल की उम्र में IPS बनने वाले सचिन अतुलकर का जन्म भोपाल में हुआ था।
- सचिन के पिता फॉरेस्ट सर्विस से रिटायर और भाई भारतीय सेना में पदस्थ हैं।
- सचिन अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देते हैं, और फिट रहने के लिए वो रोज एक्सरसाइज भी करते हैं।
- सचिन के मुताबिक एक्सरसाइज की वजह से वो स्ट्रेस फ्री रहते हैं और इससे उनका माइंड भी फ्रेश रहता है।
- सचिन नेशनल लेवल के क्रिकेट प्लेयर भी रह चुके हैं। साल 1999 में उन्होंने नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेला था और उसमें गोल्ड मेडल जीता था।
- सचिन घुड़सवारी यानि हॉर्स राइडिंग का भी शौक रखते हैं और घुड़सवारी में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर में संभालेंगे कमान

बता दें कि, उज्जैन में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इंदौर के बाद उज्जैन में कोरोना के कारण सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं, यहां अब तक 45 मौतें हुई हैं। जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 227 के पार पहुंच गया है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नजर में उज्जैन पुलिस प्रशासन सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू करने में असफल रहा है। सचिन अतुलकर का तबादला इसी का नतीजा माना जा रहा है। फिलहाल, एसपी सचिन अतुलकर अब राजधानी में प्रभार संभालेंगे। उनके भोपाल ट्रांसफर का भले ही जो भी कारण हो पर उनके भोपाली फेन्स में उनके शहर आने को लेकर काफी उत्साह है।

No comments