Breaking News

Jio New Offer: प्लान खत्म होने पर भी चलता रहेगा बातों का सिलसिला


Reliance Jio, Grace Period Offer: रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने प्रीपेड यूजर्स को उनके प्लान की वैलिडिटी खत्म हो जाने के बाद एक ग्रेस प्लान ऑफर (Grace Period Offer) कर रहा है. यह ग्रेस प्लान ग्राहकों को 24 घंटों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके तहत ग्राहक अनलिमिटेड जियो-टू-जियो कॉलिंग (jio to jio calling) कर पाएंगे.

कंपनी अपने इस कदम के तहत उन यूजर्स की मदद करने की कोशिश कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन की वजह से प्लान की वैलिडिटी खत्म हो जाने के बाद तुरंत अपना रिचार्ज करा पाने में मुश्किल हो रही है. आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से इस प्लान के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. यह जानकारी एक रिपोर्ट के जरिये मिली है.

रिलायंस जियो के नये ग्रेस प्लान को ओनलीटेक ने स्पॉट किया था. पब्लिकेशन का कहना है कि एक बार प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी खत्म हो जाने के बाद ग्रेस प्लान खुद ही ऐक्टिवेट हो जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेस प्लान की वैलिडिटी 24 घंटों की है. इस बीच रिलायंस जियो सब्सक्राइबर्स को अपने अकाउंट को डीएक्टिवेशन से बचाने के लिए रिचार्ज कराना होगा. इस ग्रेस पीरियड में यूजर्स को जियो-टू-जियो कॉलिंग फ्री मिलेगी.

इस प्लान में Jio यूजर्स किसी भी Jio नंबर पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं. यूजर इस प्लान को My Jio ऐप में देख सकते हैं. पिछले महीने कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक्सटेंडेड फ्री इनकमिंग कॉल ऑफर किया था. इस ऑफर में प्लान एक्सपायर होने के बाद भी यूजर्स को लॉकडाउन के दौरान फ्री इनकमिंग कॉल्स रिसीव होती रही है. हालांकि, अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स Airtel, Vodafone-Idea और BSNL ने भी अपने यूजर्स के लिए लॉकडाउन के दौरान फ्री इनकमिंग कॉल का ऑफर दिया है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही Jio ने नये वर्क फ्रॉम ऑफर पेश किये हैं, जिनमें यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा ऑफर किया जा रहा है. इस प्लान की खास बात यह है कि इसे लॉन्ग टर्म प्लान के तौर पर पेश किया गया है. इस प्लान में यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है. इस प्लान की कीमत 2,399 रुपये हैं. इस प्लान में यूजर्स को Jio नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है. वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को 12,000 मिनट्स ऑफर किये जा रहे हैं. इसके अलावा, कंपनी ने यूजर्स के लिए नये डेटा ऐड ऑन पैक्स भी पेश किये हैं.

No comments