Breaking News

हिमाचल में 13 कोरोना पॉजिटिव, कांगड़ा में पिता-पुत्र और दो साल का मासूम भी संक्रमित


हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के 13 मामले सामने आए हैं। इनमें आठ मामले कांगड़ा, चार सोलन और एक कुल्लू से है।सोलन जिले में चार नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 258 सैंपल जांच के लिए भेजे थे जिनमें यह चार पॉजिटिव पाए गए हैं।

चारों सैंपल नालागढ़ के गोइला पन्नर व परवाणू से एक-एक जबकि चंडी ब्लॉक के बनलगी से दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग इनकी ट्रेवल हिस्ट्री तलाश रहा है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा एनके गुप्ता ने मामले की पुष्टि की है।

कांगड़ा जिले के दाड़ी में 30 वर्षीय व्यक्ति, शाहपुर तहसील क्षेत्र का 51 वर्षीय व्यक्ति और उसका 17 साल का बेटा, नूरपुर तहसील क्षेत्र का 47 वर्षीय व्यक्ति और उसका नौ साल का बेटा, नूरपुर का दो साल का मासूम बच्चा और खुंडिया तहसील क्षेत्र का 30 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। सभी 27 मई को दिल्ली से लौटे हैं। सभी को ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। इन्हें कोविड अस्पताल बैजनाथ में शिफ्ट किया जा रहा है। मुंबई से माता पिता के साथ लौटा 6 साल का बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह परौर में संथागत क्वारंटीन था। बच्चे की मां पहले ही पॉजिटिव है जिसका कोविड अस्पताल डाड में उपचार चल रहा है। बच्चे को भी कोविड अस्पताल डाड में शिफ्ट किया जा रहा है।

कुल्लू जिले के निरमंड क्षेत्र का 65 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित व्यक्ति दिल्ली से लौटा है। डीसी ऋचा वर्मा ने मामले की पुष्टि की है।



No comments