Breaking News

योगी सरकार का बड़ा एलान, आज 2.5 लाख लोगों को देंगे रोजगार, पीएम रहेंगे मौजूद


रियल एस्टेट संस्थाओं के एक समूह यूपी नेरेडको ने हाल ही में योगी सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। जिसमें 2.85 लाख श्रमिकों की सूची प्रस्तुत की गई थी। अब इसमें 9 लाख कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है। जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 11.80 लाख हो गई। पहले चरण में 2.5 लाख श्रमिकों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया था।

सुपरटेक सुपरनोवा में आयोजित UP NEREDCO कार्यक्रम में श्रमिकों को रोजगार देने के लिए नियुक्ति पत्र 26 जून से शुरू होगा। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। कार्यक्रम में श्रमिकों के रोजगार से संबंधित जानकारी दी जाएगी।

UP NEREDCO यूपी के अध्यक्ष आरके अरोड़ा (अध्यक्ष, सुपरटेक ग्रुप) ने बताया कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने में संस्था सहयोग करेगी। 26 जून को NEREDCO सुपरटेक के सुपरनोवा प्रोजेक्ट पर यूपी के कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देगा। रियल एस्टेट क्षेत्र में राज्य में एक करोड़ से अधिक श्रमिकों को रोजगार देने की क्षमता है।

उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र रोजगार के मामले में देश में दूसरे स्थान पर है। रियल एस्टेट का देश की जीडीपी में 10 प्रतिशत का योगदान है। इस क्षेत्र से जुड़े 250 उद्योग हैं, बड़े और छोटे। ऐसे में रियल एस्टेट सेक्टर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने में सक्षम है। कार्यक्रम में, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से, प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री श्रमिकों से संबंधित स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और NEREDCO द्वारा नौकरियों की सूची सौंपी जाएगी।

No comments