Breaking News

इस बाबा के वजह वजह से 29 लोग हुए कोरोना हुए पॉजिटिव, हाथ चूमकर करता था ढ़ोंगी


कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, इसके बाद भी लोग संयम से काम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से सामने आया है. यहां एक कथित ढोंगी बाबा लोगों के हाथ चूमकर उनका इलाज करता था, लेकिन उसकी कोरोना से मौत हो गई. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के नयापुरा में असलम नाम का एक बाबा झाड़-फूंक करता था. खबर है कि चार जून को उसकी मौत हो गई. इसके बाद से अब तक उसके संपर्क में आए 29 लोग कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि लोग अंधविश्वास में बाबा के पास कोरोना का इलाज कराने जाते थे. बाबा लोगों के हाथ चूमकर दुआ देता था और कोरोना भगाता था.

4 जून को बाबा की कोरोना से मौत के बाद प्रशासन ने उसके संपर्क में आए कई लोगों को क्वारंटीन किया थी. इन सबके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे. जैसे ही रिपोर्ट् आई, 29 लोगों में संक्रमण फैला पाया गया. इन 29 लोगों ने न जाने कितने लोगों को संक्रमित किया होगा, प्रशासन इसकी जांच में लग गया है.

बताया जा रहा है कि इसी बाबा के कारण जिले मे कोरोना विस्फोट हो गया है. जितने लोग बाबा से संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं, वह सभी नयापुरा क्षेत्र के हैं. रतलाम जिले में नयापुरा कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. इस बाबा के कारनामे सामने आने के बाद प्रशासन अब अन्य बाबाओं पर भी एक्शन ले रहा है. प्रशासन ने अब तक कई बाबाओं को क्वारंटीन कर दिया है.

No comments