Breaking News

विवाहित महिलाएं ये 4 बातें हमेशा याद रखें, पति से प्यार हमेशा बना रहेगा


द्रौपदी महाभारत के सबसे प्रसिद्ध पात्रों में से एक है। इस महाकाव्य के अनुसार द्रौपदी पांचाल देश के राजा द्रुपद की पुत्री है जो बाद में पांचों पाण्डवों की पत्नी बनी। द्रौपदी पंच-कन्याओं में से एक हैं जिन्हें चिर-कुमारी कहा जाता है। ये कृष्णा, यज्ञसेनी, महाभारती, सैरंध्री, पांचाली, अग्निसुता आदि अन्य नामो से भी विख्यात है। द्रौपदी का विवाह पाँचों पाण्डव भाईयों से हुआ था। पांडवों द्वारा इनसे जन्मे पांच पुत्र (क्रमशः प्रतिविंध्य, सुतसोम, श्रुतकीर्ती, शतानीक व श्रुतकर्मा) उप-पांडव नाम से विख्यात थे।

दोस्तो द्रोपदी को लगभग सभी जानते है। कुछ व्यक्ति द्रोपदी को इतिहास की सबसे खूबसूरत महिला भी मानते हैं और कुछ का कहना है कि महाभारत होने का कारण द्रोपदी ही थी। आज मैं आप लोगों को द्रोपदी द्वारा बताए गयी 4 बातो के बारे में बताने जा रही हूँ। जिसे हर लड़कियों को हमेशा याद रखना चाहिए। आइए जानते है कौन सी है वो चीजे।

1) आज के इस जमाने मे हर लड़की शादी होते ही अपने पति को अपने वश में करने के बारे में सोचने लगती है। द्रोपदी ने कहा है कि लड़कियों को कभी भी इस तरह का सोच नही रखना चाहिए वरना उनका वसा बसाया रिश्ता भी टूट सकता है।

2) हर लड़की की शादी होने के बाद कभी भी अपने घर मे हो रहे ऊच नीच या किसी अन्य तरह की बातों का किसी और लड़की के साथ या किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा नही करना चाहिए। इससे आपके घर का भेद दूसरे को पता चलेगा और दुश्मन आपकी बातों का फायदा उठा कर आपका जीवन खराब कर सकते है।
3) एक लड़की की शादी होने के बाद उसके लिए सब कुछ उसका पति ही होता है। इसलिए किसी भी महिला को बुरे समय मे घबराना नही चाहिए और हमेशा अपने पति के साथ कदम से कदम मिलाकर अपने पति का साथ देना चाहिए क्योंकि शादी के बाद एक लड़की का पति ही उसका सब कुछ होता है। यदि पति नही तो सब कुछ बेकार है। इसलिए लड़की को अपने पति का आदर सम्मान करना चाहिए।

4) एक अच्छी और संस्कारी लड़की को हमेशा बुरी लड़कियों से दूरी बना कर रखना चाहिए। इस तरह की लड़कियां एक अच्छे खासे बसे बसाये घर को उजाड़ने में देर नही लगती है।

No comments