Breaking News

58 साल बाद वक्री शनि के साथ एक महीने में 3 ग्रहण, 5 राशियों को खतरा


जून-जुलाई के महीने में 30 दिन के भीतर तीन ग्रहण लग रहे है. 5 जून को साल के दूसरे चंद्र ग्रहण के बाद 21 जून को सूर्य ग्रहण और 5 जुलाई को चंद्र ग्रहण लगेगा. ऐसे में शनि अपनी स्वराशि मकर में वक्री (उल्टी चाल) हैं. ज्योतिषविदों का कहना है कि ऐसा महासंयोग आज से तकरीबन 58 साल पहले बना था. साल 1962 में उस वक्त भी शनि मकर राशि में वक्री था और एक महीने में तीन ग्रहण लगे थे. ज्योतिषविदों का कहना है कि ये खगोलीय घटना जून-जुलाई के महीने में 5 राशि वालों पर बड़ा प्रभाव डाल सकती है.

 मेष- मेष राशि वालों की जिंदगी में 21 जून के बाद बड़े परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. नौकरी में बदलाव हो सकता है. कोई शुभ समाचार मिल सकता है. प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं. ऑफिस में साथी कर्मचारियों के साथ रिश्तों में सुधार आएगा.

 वृषभ- तीन ग्रहणों का यह महासंयोग वृषभ राशि वालों के लिए शुभ होगा. परिवार में खुशियां आएंगी. रुके हुए कार्य करने के लिए यह घड़ी शुभ है. धन लाभ होगा. कर्जदारों को दिया रुपया वापस आएगा. पद प्रमोशन या इनक्रीमेंट के मामले में भी लाभ हो सकता है.

 मिथुन- मिथुन राशि के लिए ग्रहणों का यह प्रभाव बिल्कुल अच्छा नहीं है. ग्रहण काल की इस अवधि में बीमारियां आपको घेर सकती हैं. मानसिक तनाव रहेगा और कार्यों में बाधाएं आएंगी. इसके अलावा धन के मामले में भी नुकसान हो सकता है. किसी भी कार्य में सफलता मिलने के भी योग नहीं हैं.

 कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं रहने वाला है. मानसिक तनाव बढ़ेगा और खर्चों में अनायास वृद्धि हो सकती है. बीपी और अनिद्रा जैसी बीमारियां मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. कार्य में बाधाएं उत्पन्न होंगी. विद्यार्थी जीवन के लोगों की भी मुसीबतें बढ़ेंगी.

 सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए भी ग्रहण का ये महासंयोग बिल्कुल अच्छा नहीं है. धन हानि के योग बन रहे हैं. प्रॉपर्टी के मामले में घाटा हो सकता है. इस अवधि में रोग आपके परिवार को घेर सकते हैं. पिता के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है और मानिसक रूप से आप परेशान हो सकते हैं.

 कन्या- कन्या राशि वालों के लिए नौकरी या अन्य कार्यों में परिवर्तन के योग बन रहे हैं. काम में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. कार्यों में भी रुकावटें आ सकती हैं. माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर खर्चा बढ़ सकता है.

 तुला- तुला राशि के जातकों के लिए ग्रहण का ये महासंयोग परिवार में कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है. लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे. पिछली सारी मुसीबतों के खत्म होने का समय भी आ गया है. धन, करियर और सेहत जुड़ी तमाम उलझनें दूर हो सकती हैं.

 वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए भी ये घड़ी बेहद शुभ है. काम में उन्नति के योग बन रहे हैं. धन लाभ के भी योग हैं. रुका हुआ पैसा वापस आएगा. खर्चों में कमी आएगी. प्रॉपर्टी निवेश के मामले में भी अच्छे योग बनते दिख रहे हैं. किसी अंजान व्यक्ति को कर्ज देने से बचें.

 धनु- धनु राशि वालों के लिए पारिवारिक कष्ट बढ़ सकते हैं. घर के सदस्यों की सेहत खराब हो सकती है. पार्टनर या संतान की तबियत बिगड़ सकती है. धन के मामले में सब ठीक रहने वाला है. मानसिक तनाव काफी बढ़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण न रखने से आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं.

 मकर- मकर राशि में शनि वक्री हैं और इस अवधि में तीन ग्रहों का महासंयोग मकर राशि वालों की जिंदगी पर गहरा प्रभाव डाल सकता है. पति-पत्नी के बीच क्लेश बढ़ सकते हैं. रोग आपके घर में प्रवेश कर सकते हैं. थोड़ा तनाव भी हो सकता है. हालांकि धन के मामले में शनि देव की कृपा आप पर बनी रही रहेगी.

 कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए साल 2020 ज्यादा मुश्किल रहा है. हालांकि अब स्थितियों में बदलाव आ सकता है. पैतृक धन या प्रॉपर्टी का लाभ मिल सकता है. माता-पिता से सहायता प्राप्त होगी. शुभचिंतकों से भी लाभ मिलने के योग हैं. काम में थोड़ी बाधाएं आ सकती हैं और बिजनेस पार्टनर के साथ थोड़े वाद-विवाद हो सकते हैं.

 मीन- मीन राशि वालों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. रुका धन वापस मिलेगा. नौकरी के मामले में भी सब बेहतर होने के योग हैं. नौकरी में बदलाव और प्रमोशन के अवसर बन सकते हैं. आर्थिक दिक्कतें खत्म होने के भी योग हैं. घर में खुशहाली आएगी और पार्टनर के साथ रिश्तों में मिठास बढ़ेगी.

No comments