Breaking News

इस फिल्म को देखने से होते है ये 5 बड़े नुकसान, पांचवा नुकसान आपकी जिंदगी कर देगा बर्बाद


दुनिया भर में ऐसे बहुत से लोग मौजूद है, जो रोजाना एक्स फिल्म देखने के शौकीन होते हैं. भारत में रह रहे हैं ऐसे शौकीन लोगों के लिए बुरी खबर पहले ही आ चुकी है. हाल ही में भारत सरकार ने 800 से ज्यादा ऐसी वेबसाइट को बंद कर दिया है, जो भारत में एक्स फिल्में प्रदर्शित करती हैं. बहुत से लोग सरकार द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों को सरकार द्वारा लिया गया यह फैसला पसंद नहीं आ रहा है. लोगों के अनुसार एक्स फिल्में देखना उनके लिए एक आम दृश्य की ही तरह है. लेकिन फिर भी बहुत से लोगों के मन में यह सवाल जरूर उठता होगा कि एक्स फिल्में देखना शरीर के लिए अच्छा है या बुरा. आज की इस पोस्ट में हम आपको इसी विषय पर विस्तार से जानकारी देने वाले हैं जिसे पढ़ने के बाद आप भी सरकार द्वारा लिए गए फैसले की सराहना करेंगे.

ब्लू फिल्में देखने से होते हैं ये 5 गंभीर नुकसान

1. मन में असंतुष्टि: आपमें से बहुत से कम लोग ही जानते होंगे कि ऐसी फिल्मों को जानबूझकर ज्यादा भड़काऊ और आर्कषक बनाया जाता है और जिसकी नक़ल कर पाना आम आदमी के बस की बात नही होती है. जिससे व्यक्ति के मन में असंतुष्टि कि भावना बनने लगती है.
2. चिडचिडापन: जब कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा एक्स फिल्में देखता है तो वह हमेशा तनाव में रहता है. ऐसा व्यक्ति गुस्सा भी बहुत जल्दी होता है और ज्यादा गुस्सा होने पर ऐसा व्यक्ति हिंसक भी हो सकता है. अगर आप भी ऐसी किसी समस्या से जूझ रहे है तो उस स्तिथि में मेडिटेशन करना सबसे बेहतर माना जाता है.

3. सोच का दूषित होना: ब्लू फिल्में देखने से लोगो को सोच दूषित होने लगती है. इस वजह से रेप और छेड़खानी जैसी घटनाएं होने लगती है जो एक सभ्य समाज के लिए बहुत ही चिंता का विषय है. ऐसी फिल्में देखने के बाद व्यक्ति का अपने दिमाग में काबू नहीं रहता है. ऐसी फ़िल्मों का असर आपके दिमाग में कुछ दिनों तक रहता है.

4. ऑक्सीटोसिन हार्मोन की कमी: ऑक्सीटोसिन दिमाग में पाया जाने वाला एक शक्तिशाली हार्मोन है. इसे बहुत से लोग लव हार्मोन के नाम से भी जानते है. यह हार्मोन पुरूष और महिलाओ के जीवन में बहुत मायने रखता है. हम सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले के पक्ष में है क्योंकि ये एक्स फिल्में समाज की सोच की दूषित कर रही है. इससे छुटकारा पाना बहुत जरुरी है.

5. मस्तिष्क का सिकुड़ना: एक रिसर्च के अनुसार जो लोग ज्यादा एक्स फिल्में देखते हैं उनका दिमाग धीरे-धीरे सिकुड़ने लगता है. अगर किसी व्यक्ति के दिमाग का स्ट्रेटम छोटा है तो उसे गंभीर नुकसान भी हो सकता है.


बॉलीवुड और हॉलीवुड के नए फिल्म डाउनलोड करने के लिए Movies247.ga विजिट करें

No comments