Breaking News

80 लाख का घर और अपनी करोडो की दूकान, ये है हिन्दुस्तान का रईस भिखारी


हम सब लोग अक्सर देखते है कि लोग अपने जीवन में थोडा बहुत पाने के लिए भी जिन्दगी का काफी सारा वक्त लगा देते है और इस वजह से लोग इनको काफी ज्यादा मानते भी है और कही न कही इंसान अपनी जिन्दगी का न जाने कितना ही वक्त बस एक घर को खड़ा करने में लगा देता है और ये बात काफी हद तक सच भी है. अब हम ऐसे में आपके लिए लेकर के आये है एक ऐसे व्यक्ति की जानकारी जो आपको हैरान के हद से ज्यादा हैरान कर देगी. जिस व्यक्ति की हम बात कर रहे है उसका नाम भरत जैन है और वो पेशे से एक जाना माना भिखारी है.

मुंबई में भीख मांगकर के भरत रोज के लगभग 2 हजार से 2500 रुपये तक कमा लेता है और ये चीज यही पर ही नही रूकती है. भारत पटेल के पास में मुंबई के ही पोश इलाके में एक बहुत ही शानदार अपार्टमेन्ट भी है जिसकी कीमत पूरे 80 लाख रूपये है. इसके अलावा पटेल के पास मे अपनी एक छोटी दूकान भी है जिसे उसने किराए पर दे रखा है.

उस दूकान से उसे हर साल लाखो रूपये का किराया आ जाता है और इसके अलावा भरत पटेल भीख मांगकर के पैसा कमा ही लेता है. कुल मिलाकर के देखे तो वो हर महीने लाखो रूपये कमाता है. इतना सब होने के बाद भी अब तक भारत पटेल ने भीख मांगनी नही छोड़ी है क्योंकि ये उसका मूल पेशा है और वो इसे किये बिना मानता नही है.

आपको ऐसे कई लोग मिल जायेंगे जो अपनी जिन्दगी बिलकुल इसी तरह से जी रहे है और कही न कही भरत पटेल अपनी जिन्दगी को उसी तरह से जी रहे है. ये उनको सबसे ज्यादा अलग और ख़ास बना देता है जो लाजवाब भी है लेकिन लोगो को इससे प्रेरित नही होना चाहिए.

No comments