Breaking News

हिमाचल में बन रही है Corona की दवा, काम एडवांस स्टेज पर: CM


पूरे विश्व के वैज्ञानिक और दवा (Medicine) निर्माता कंपनियां मौजूदा समय में कोरोना की दवाई बनाने में जुटे हुए हैं. ऐसे में हिमाचल प्रदेश का फार्मा हब (Pharma Hub) कहा जाना वाले सोलन जिले का बीबीएन यानी बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ भी कोरोना की दवाई बनाने के कार्य में जुटा हुआ है. इस बात का खुलासा किया है प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने.
मंडी जिला मुख्यालय (Mandi district Headquarter) में पत्रकारों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएम जयराम ठाकुर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीबीएन में एशिया का सबसे बड़ा फार्मा हब है और यहां कई नामी कंपनियां दवाइयों का निर्माण करती हैं. हाईड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का निर्माण भी यहीं पर हो रहा है और इसे पूरे विश्व को सप्लाई किया जा रहा है.
अभी ज्यादा कहना जल्दबाजी (It is too early to say)
सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस संदर्भ में आग्रह किया था. बीबीएन की जो बड़ी दवा निर्माता कंपनियां हैं, वह कोरोना की दवाई बनाने में जुटी हुई हैं. उन्होंने नाम लिए बगैर दो कंपनियों का जिक्र करते हुए बताया कि यहां दवा निर्माण का कार्य एडवांस्ड स्टेज पर है. उन्होंने कहा कि अभी इसपर कुछ कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन दवाई बनाने में यदि सफलता मिलती है तो यह प्रदेश के लिए गर्व की बात होगी.

No comments