Breaking News

8वीं पास के लिए 2500 पदों पर वैकेंसी, बिना लिखित परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी


जयपुर. Rajasthan Home Guard 2500 Recruitment 2020: लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रदेश के बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने होमगार्ड की नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आधिकारिक तौर पर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है. 8वीं पास उम्मीदवार इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके चयन के दौरान किसी भी तरह की लिखित परीक्षा नहीं होगी. इसके लिए पात्र आवेदक 10 जून से लेकर 9 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस बार 2500 पोस्ट के लिए ये आवेदन निकाला गया है. गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए आवेदन पहले भी आए थे. लेकिन इसकी प्रक्रिया दोबारा शुरू की गई है.

आयु सीमा (Age Limit)
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले आवेदक की उम्र 18 साल से लेकर 35 साल तक होनी चाहिए. राजस्थान होम गार्ड भर्ती के अंतर्गत चयनितों को हर दिन 693/- रुपए वेतन दिया जाएगा. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी में आने वाले आवेदकों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 200 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा. जबकि एससी, एसटी, ईडब्लूएस और एमबीसी वर्ग में आने वाले उम्मीदवारों को 175 रुपए का भुगतान करना होगा. कैंडिडेट के सेलेक्शन का आधार केवल फिजिकल टेस्ट होगा.

जो भी उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट http://home.rajasthan.gov.in/ पर लॉगइन कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा. आवेदन 10 जून से 9 जुलाई, 2020 के बीच की जा सकती है.

No comments